Home » क्रिकेट » NZ vs IND 2nd ODI: New Zealand Beat India by 22 Runs Win Series
 

NZ vs IND 2nd ODI: न्यूजीलैंड ने भारत को 22 रनों से हराया, सीरीज हारी टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2020, 16:12 IST

NZ vs IND 2nd ODI New Zealand Beat India by 22 Runs, Win Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज (India vs New Zealand ODI Series) दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) को 22 रनो से हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के साथ ही टीम इंडिया को सीरीज भी गंवा दी है. टीम इंडिया को न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे मुकाबले में 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था जबकि सीरीज के दूसरे मुकाबले में उसे 22 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. इसी के साथ ही न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया का विजयी रथ रोक दिया है.

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था. न्यूजीलैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में 273 रनों का स्कोर खड़ा किया और टीम को जीत के लिए 274 रनों का लक्ष्य दिया था. हालांकि न्यूजीलैंड से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसे 21 रनों के स्कोर पर मयंक अग्रवाल के रूप में पहला झटका लगा. इसके बाद 34 रनों के स्कोर पर पृथ्वी शॉ आउट हुए.

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली इस मुकाबले में फ्लॉप साबित हुए और वो 15 रन बनाकर आउट हुए. विराट कोहली के आउट होने के बाद मैदान पर आए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने हालांकि टीम इंडिया की पारी को संभाला लेकिन उन्हें किसी और बल्लेबाज का साथ नहीं मिला.

एक बार ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया इस मुकाबले में 200 रनों का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी. लेकिन फिर अंत में जडेजा और नवदीप सैनी के बीच साझेदारी हुई जिसके कारण टीम इंडिया इस मुकाबले में 251 रन बनान में सफल हो पाई. इस मुकाबले में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन रवींद्र जडेजा ने बनाए.रवींद्र जडेजा ने 55 रनों की पारी खेली जबकि श्रेयस अय्यर ने 52 रन बनाए और नवदीप सैनी ने 45 रनों की पारी खेली थी.

न्यूजीलैंड की पारी

टॉस हारकर इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को मार्टिन गप्टिल और हेनरी निकोल्स की जोड़ी ने बेहतरीन शुरूआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी हुई. इसके बाद रॉस टेलर को छोड़कर न्यूजीलैंड का कोई भी बल्लेबाज कोई खास कमाल नहीं दिखा पाया. रॉस टेलर ने एक छोर संभाले रखा था लेकिन उन्हें बाकी के बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाना है. इस मुकाबले में टीम इंडिया वापसी करना चाहेगी.

न्यूजीलैंड ने रोका भारत का विजयी रथ, लगातार 12 सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया को मिली हार

First published: 8 February 2020, 16:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी