Home » क्रिकेट » NZ vs IND 2nd T20: India beat New Zealand by 7 wickets
 

NZ vs IND 2nd T20: राहुल और अय्यर फिर बने संकटमोचक, भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 January 2020, 15:58 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज(India vs New Zealand T20 Series) का दूसरा मुकाबला ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला गया. इस मैदान पर ही सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया था जिसमें टीम इंडिया(Team India) ने न्यूजीलैंड(New Zealand) को 6 विकेट से हराया था. वहीं दूसरे मुकाबले में भी टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट के पटखनी दी है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई न्यूजीलैंड(New Zealand Cricket Team) ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर132 रन बनाए और टीम इंडिया को 133 रनों का लक्ष्य दिया और टीम इंडिया ने केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की पारियों के दम पर यह मुकाबला 7 विकेट से अपने नाम किया.

न्यूजीलैंड के मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही और रोहित शर्मा(Rohit Sharma) के रूप में टीम इंडिया को पहला झटका लगा. रोहित शर्मा इस मुकाबले में  8 रन बनाकर आउट हुए. वहीं रोहित के बाद बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली(Virat Kohli) भी इस मुकाबले में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए और वो 11 रन बनाकर चलते बने.

 

रोहित शर्मा और विराट कोहली का विकेट गिरने के बाद टीम इंडिया मुश्किल में आ गई. लेकिन नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर(Shreyas Iyer) ने केएल राहुल(KL Rahul) के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला और भारत को जीत की ओर ले गए. हालांकि श्रेयस अय्यर इस मुकाबले में अर्धशतक से चूक गए और वो 33 गेंदों पर 44 रन बनाकर आउट हुए.

वहीं टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड को मार्टिन मार्टिन गप्टिल(Martin Guptill) और कोलिन मुनरो(Colin Munro) की सलामी जोड़ी ने बेहतरीन शुरूआत दिलाई. हालांकि यह दोनों बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाए और 48 रनों के स्कोर पर ही न्यूजीलैंड को पहला झटका लगा. इसके बाद क्रीज पर आए केन विलियमसन भी ज्यादा कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और वो 11 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि अंत में रॉल टेलर और टिम सीफर्ट की जोड़ी ने न्यूजीलैंड की पारी को संभाला लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने दोनों बल्लेबाजों को अपने हाथ खोलने का कोई मौका नहीं दिया और पूरी टीम को 132 रनों पर रोक दिया.

इस मुकाबले को जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. टीम इंडिया न्यूजीलैंड में आज तक कोई भी सीरीज नहीं जीत पाई है. ऐसे में टीम इंडिया जो अजेय बढ़त बनाई हुई है वो इस बार सीरीज जीतना चाहेगी.

NZ vs IND 2nd T20: न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजों ने रच दिया इतिहास, किया ये बड़ा कारनामा

First published: 26 January 2020, 15:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी