Home » क्रिकेट » NZ vs IND 2nd T20: Martin Guptill and Colin Munro 1000 partnership runs in T20Is
 

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजों ने रच दिया इतिहास, किया ये बड़ा कारनामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 January 2020, 17:13 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज(India vs New Zealand T20 Series) का दूसरा मुकाबला ऑकलैंड के ईडन पार्क(NZ vs IND 2nd T20) में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड(New Zealand Cricket Team) के कप्तान केन विलियमसन(kane williamson) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. ऑकलैंड के ईडन पार्क बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग से कम नहीं है, ऐसे में इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की शुरूआत अच्छी रही. न्यूजीलैंड के लिए इस मुकाबले में मार्टिन गप्टिल(Martin Guptill) और कोलिन मुनरो(Colin Munro) ने की. दोनों बल्लेबाजों ने इस मुकाबले में इतिहास रच दिया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड को इस मुकाबले में मार्टिन गप्टिल और कोलिन मुनरो ने तेज शुरूआत दिलाई. इन दोनों बल्लेबाजों ने शुरूआत के 6 ओवरों में ही 48 रन ठोक दिए थे. हालांकि 6वें ओवर की आखिरी गेंद पर कीवि टीम को गप्टिल के रूप में पहला झटका तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने दिया. जबकि आठवें ओवर में शिवम दुबे ने मुनरो को चलता किया. गप्टिल गप्टिल ने 20गेंदों पर 33 रनों की पारी खेली जबकि मुनरो  26 रन बनाकर आउट हुए.

न्यूजीलैंड के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में मार्टिन गप्टिल और कोलिन मुनरो की जोड़ी ने एक हजार रन भी पूरे कर लिए. टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों एक हजार रनों की साझेदारी करने वाली यह दुनिया की सातवीं जोड़ी है जबकि न्यूजीलैंड की दूसरी जोड़ी है. मार्टिन गप्टिल ने इससे पहले केन विलियमसन के साथ मिलकर टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों एक हजार रनों की साझेदारी की  है. मार्टिन गप्टिल और कोलिन मुनरो की जोड़ी ने 26 मैचों में यह कारनामा करके दिखाया है.

बता दें, टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी करने के मामले में रोहित शर्मा(Rohit Sharma) और शिखर धवन(Shikhar Dhawan) है. दोनों बल्लेबाजों ने अभी तक 52 मैचों में 1743 रनों की साझेदारी की है. जबकि दूसरे नंबर पर स्कॉलैंड की केजे कोएट्ज़र और एचजी मुन्से है जिन्होंने 34 मैचों में 1348 रनों की साझेदारी की है. ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और शेन वॉटसन की जोड़ी ने 37 मैचों में 1154 रनों की साझेदारी की है.

Padma Awards: इस बार 8 खिलाड़ियों को मिलेंगे पद्म अवॉर्ड्स, देखें पूरी लिस्ट

First published: 26 January 2020, 13:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी