Home » क्रिकेट » NZ vs IND 2nd Test: Ishant Sharma ruled out From Second test Due to Ankle Injury
 

NZ vs IND 2nd Test: टीम इंडिया को लगा एक और बड़ा झटका, पृथ्वी शॉ के बाद अब इशांत शर्मा हुए बाहर!

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 February 2020, 14:03 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs New Zealand Test Series) का दूसरा मुकाबला क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. टीम इंडिया (Team India) को सीरीज के पहले मुकाबले में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में टीम इंडिया दूसरे मुकाबले में वापसी करने के इरादे से उतरेगी. लेकिन टीम इंडिया को दूसरे मुकाबले से पहले एक और झटका लगा है. खबरों के अनुसार, तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए है.

बता दें, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के ऐलान से पहले ही इशांत शर्मा को रणजी में विदर्भ के खिलाफ एक मुकाबले में टखने की चोट लगी थी. इस चोट के कारण पहले उनके न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने पर संदेह बना हुआ था लेकिन बाद में वो फिट हुए और उन्हें टेस्ट सीरीज में मौका मिला. लेकिन अब खबर है कि इशांत शर्मा इसी टखने की चोट के कारण दूसरे मैच से बाहर हो गए है.


क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, इशांत शर्मा एक बार फिर अपनी एंकल चोट के कारण ही टीम से बाहर हुए है. खबर के अनुसार, इशांत शर्मा ने गुरुवार को अभ्यास सत्र का हिस्सा लिया था और उन्होंने नेट्स में लगभग 20 मिनट तक गेंदबाजी की. लेकिन इसके बाद वो वापस चले गए और टखने की चोट के कारण वापस नहीं आए.

वेलिंग्टन में खेले गए मुकाबले में जसप्रीत बुमराह,  मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन विकेटों के लिए संघर्ष करते हुए दिखाई दिए जबकि ईशांत शर्मा ने पांच विकेट हासिल किए थे. ऐसे में दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया को उनकी कमी जरूर खलेगी. सवाल होता है कि इशांत शर्मा की जगह किसे टीम इंडिया में जगह मिलेगी.

इशांत शर्मा के चोटिल होने के बाद उम्मीद है कि उमेश यादव को टीम मेंजगह मिलेगी. उमेश यादव को शुक्रवार को गेंदबाजी कोच भरत अरूण और हेड कोच रवि शास्त्री के साथ अभ्यास सत्र के दौरान बातचीत करते हुए देखा गया था. बता दें, उमेश यादव ने साल 2018 में दिसंबर महीने में भारत के लिए घर से बाहर आखिरी बार मुकाबला खेला था.

NZ vs IND 2nd Test: इशांत शर्मा 3 विकेट लेते ही हासिल कर लेंगे बड़ा मुकाम, ये कारनाम करने वाले होंगे तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज

First published: 28 February 2020, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी