Home » क्रिकेट » NZ vs IND 2nd Test: Rishabh Pant Advice Ravindra Jadeja where to ball
 

ऋषभ पंत बनने चले 'धोनी', जडेजा को बताया कैसी डालनी हैं गेंद और फिर हुआ ये

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 March 2020, 13:20 IST

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) की एक खास पहचान थी. विकेट के पीछे से वो बल्लेबाजों को पढ़ते थे और गेंदबाजों को बताते थे कि कहां गेंदबाजी करनी है. भारत अभी न्यूजीलैंड दौरे पर हैं जहां टीम इंडिया क्राइस्टचर्च में दो टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs New Zealand Test Series) का दूसरा मुकाबला खेल रही है.

इस मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड (New Zealand National Cricket Team) को 235 रनों पर आउट कर दिया. टीम इंडिया के लिए मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने इस मुकाबले में 4 कीवी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. वहीं इस मुकाबले में विकेट के पीछे गलव्स पहन कर खड़े ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भी कुछ ऐसा किया जिसने भारतीय फैंस को एक बार फिर धोनी की याद दिला दी. 


BCCI Twitter

दरअसल, दूसरे दिन 63 रनों के आगे खेलने उतरी न्यूजीलैंड को पहला झटका टॉम ब्लंडेल के रूप में उमेश यादव ने दिया. इसके बाद न्यूजीलैंड को दूसरा झटका केन विलियमसन के रूप में बुमराह ने दिया. न्यूजीलैंड के दो विकेट गिर चुके थे और क्रीज पर रॉस टेलर (Ross Taylor) आए थे.

रॉस टेलर 15 रन बनाकर खेल रहे थे. तब जडेजा (Ravindra Jadeja) गेंदबाजी करने आए थे. यह 38वां ओवर था. इस ओवर की चौथी गेंद डालने से पहले ऋषभ पंत ने जडेजा को बताया कि टेलर आगे बढ़कर शॉर्ट खेलेंगे ऐसे में जडेजा ने शॉट लेंथ गेंद डाली और पंत की भविष्यवाणी सच साबित हुई. गेंद टेलर ने बल्ले का किनारे लेकर पॉइंट की दिशा में गई जहां खड़े उमेश यादव ने शानदार कैच लपका.

भारतीय टीम क्राइस्टचर्च टेस्ट में पहले दिन 242 रन बनाने में सफल हो पाई थी जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 63 रन बना लिए थे. वहीं दूसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 235 रन पर ऑल आउट हो गई.

रवींद्र जडेजा ने हवा में उड़ते हुए एक हाथ से लिया इतना शानदार कैच, Video देख दंग रह जाएंगे आप

First published: 1 March 2020, 10:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी