Home » क्रिकेट » NZ vs IND 2nd Test: Weather Forecast rain Expected to interrupt game
 

NZ vs IND 2nd Test: मौसम विभाग ने जताया अनुमान, 2 दिन बारिश बन सकती है विलेन

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 February 2020, 16:57 IST

NZ vs IND 2nd Test Weather Forecast Rain Expected to interrupt Game: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs New Zealand Test Series) के दूसरे मुकाबले में बारिश विलेन बन सकती है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, क्राइस्टचर्च में होने वाले मुकाबले के पहले और चौथे दिन बारिश हो सकती है. भारतीय टीम (India National Cricket Team) जिसे वेलिंग्टन में खेले गए मुकाबले में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में टीम अभी सीरीज में 0-1 से पिछड़ी हुई है. टीम इंडिया चाहेगी कि वो क्राइस्टचर्च में होने वाले मुकाबले में न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) को हरा कर सीरीज 1-1 से बराबरी कर खत्म करे. इतना ही नहीं यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है, ऐसे में टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतने के लिए अपनी जी जान लगा देगी.

स्थानिय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, मौसम विभाग ने क्राइस्टचर्च टेस्ट के पहले और चौथे दिन तेज बारिश का पूर्वानुमान किया है. हालांकि मैच के बाकी के तीनों दिन भी बादल छाए रहने का अनुमान किया गया है. वेलिंग्टन में खेले गए टेस्ट मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों को तेज हवाओं का भी सामना करना पड़ा था. हालांकि क्राइस्टचर्च में तेज हवाएं नहीं चलेगी.


भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला मुकाबला शानिवार सुबह 4 बजे से शुरू होगा. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि मैच के पहले दिन को क्राइस्टचर्च का तापमान 16 से 18 डिग्री सेल्सियस रहेगा. जबकि रविवार और सोमवार को तापमान 21 से 24 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है.

गौरतलब हो, यह मुकाबला न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया का आखिरी मुकाबला है. इस दौरे पर टीम इंडिया ने पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की एक सीरीज (India vs New Zealand T20 Series) खेली थी जिसमें टीम इंडिया को 5-0 से जीत मिली थी. इसके बाद टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की एक सीरीज (India vs New Zealand ODI Series) खेली थी. हालांकि टीम इंडिया को वनडे सीरीज में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में टीम इंडिया इस दौरे पर आखिरी मुकाबले को जीतकर वापस आना चाहेगी.

NZ vs IND 2nd Test: वेलिंग्टन में मिली करारी हार पर बोले रवि शास्त्री, हमारे लिए अच्छी थी सीख

First published: 28 February 2020, 15:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी