Home » क्रिकेट » NZ vs IND 5th T20: Team India Prediction Playing Eleven
 

NZ vs IND 5th T20: क्लीन स्वीप करने के लिए इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 February 2020, 14:49 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज (India vs New Zealand T20 Series) का आखिरी मुकाबला रविवार को खेला जाना है. टीम इंडिया (Team India) अभी सीरीज में 4-0 से आगे है ऐसे में रविवार को उसके पास एक बड़ा मौका है कि न्यूजीलैंड को पांचवे टी20 मुकाबले (NZ vs IND 5th T20) में हराकर सीरीज 5-0 से अपने नाम कर लें.

भारत (India) ने सीरीज के दो मुकाबलों में आसानी से जीत दर्ज की थी जबकि तीसरा और चौथा मुकाबला टाई हुआ था जिनका फैसला सुपर ओवर से आया था. दूसरी तरफ न्यूजीलैंड है जो सीरीज के दो मुकाबले में जीतते जीतते हार गई ऐसे में टीम आखिरी मुकाबले को जीतकर अपनी लाज बचाना चाहेगी.


संजू सैमसन होंगे बाहर

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने साफ कहा था कि टीम में अब बदलाव होगा. जिसके बाद चौथे मुकाबले के लिए टीम इंडिया तीन मुख्य बदलाव हुए. रोहित शर्मा, शमी और जडेजा को टीम से बाहर किया गया जबकि संजू सैमसन, नवदीप सैनी और वाशिंगटन सुंदर को चौथे मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया. हालांकि संजू सैमसन बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए. ऐसे में माना जा रहा है कि पांचवे और सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम में दो बदलाव हो सकते है और संजू सैमसन को बाहर किया जा सकता है.

ऋषभ पंत और कुलदीप को मिलेगा मौक

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर उम्मीद है कि उन्हें आखिरी मुकाबले में संजू सैमसन की जगह मौका मिल सकता है. इतना ही नहीं कुलदीप यादव को भी चहल की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है.

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुल, जसप्रीत बुमराह, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी

First published: 1 February 2020, 14:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी