Home » क्रिकेट » NZvIND: India, New Zealand play stopped due to this bizarre reason and no its not rain
 

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों से नहीं इस चीज से परेशान होकर टीम इंडिया ने बैटिंग से किया मना और छोड़ दिया मैदान

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 January 2019, 13:12 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में बीच मैच में टीम इंडिया ने बैटिंग करने से मना कर दिया. दरअसल, भारतीय टीम ने सूरज की तेज रोशनी की वजह से खेल रोक दिया था. टीम इंडिया के बल्लेबाज सूरज की तेज रोशनी के कारण गेंद का सामना करने में असमर्थ नजर आए.

इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों की परेशानी को देखते हुए न्यूजीलैंड और भारत के बीच जारी पहले वनडे मैच के खेल को थोड़े समय के लिए रोक दिया गया था. न्यूजीलैंड की ओर से दिए गए 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने तब एक विकेट के नुकसान पर 44 रन बनाए थे.

उस समय भारतीय टीम के लिए शिखर धवन (29) और कप्तान विराट कोहली (2) नाबाद थे. वहीं टीम को ओर से आउट होने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा (11) रहे. उन्हें डग ब्रैसवेल ने पवेलियन भेजा. फिलहाल थोड़ी देर बाद फिर से खेल शुरू हुआ और इसके बाद टीम इंडिया ने लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 38 ओवर में 157 रन बनाकर भारतीय गेंदबाजों के सामने नतमस्तक हो गई. न्यूजीलैंड की तरफ से कप्तान केन विलियमसन  ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए. उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी का सामना नहीं कर पाया. 

 

रॉस टेलर (24), हेनरी निकॉल्स (12), मिशेल सैंटनर (14) और टॉम लेथम 12 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए. उसके पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. मार्टिन गुप्टिल (5) कोलिन मुनरो (8) डग ब्रैसवेल (7) लोकी फग्र्यूसन (0) और ट्रेंट बोल्ट मात्र 1 रन ही बना पाए. इनके अलावा टिम साउदी 9 रन पर नाबाद लौटे.

पढ़ें- मोहम्मद शमी ने बॉलिंग से जो किया वो आज तक नहीं कर पाया कोई भी गेंदबाज, बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

टीम इंडिया कि तरफ से कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की. यादव ने जहां 10 ओवर में 39 रन देकर 4 विकेट लिए वहीं शमी ने 6 ओवर में सिर्फ 19 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए. युजवेंद्र चहल ने भी 6 ओवर में 32 रन देकर 2 और केदार जाधव ने 1 विकेट अपने नाम किया.

First published: 23 January 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी