Home » क्रिकेट » off-spinner Akila Dananjaya reported for suspicious action during first Test against England
 

अकिला धनंजया के करियर पर छाये काले बादल, इस वजह से आईसीसी लगा सकता है बैन

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2018, 10:25 IST

श्रीलंका के युवा स्पिनर अकिला धनंजया के लिए मुसीबत बढ़ गई है. अकीला पर इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में संदिग्ध गेंजबाजी का आरोप लगा है. गौरतलब है कि श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार को समाप्त हुए पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने 211 रनों से जीत हासिल की थी.

इस मामले को लेकर आईसीसी ने कहा है कि मैच अधिकारियों ने इस मामले की रिपोर्ट श्रीलंका टीम मैनेजमेंट को भेज दी है. इसमें 25 वर्षीय गेंदबाज की गेंदबाजी को लेकर चिंता जताई गई है.

आईसीसी ने अपने बयान में कहा है कि टेस्ट, वनडे और टी-20 में दर्ज संदिग्ध अवैध गेंदबाजी कामों से जुड़े आईसीसी प्रक्रिया के तहत धनंजय की गेंदबाजी की जांच की जाएगी.उन्हें 14 दिनों के भीतर परीक्षण से गुजरना पड़ेगा और जब तक परिक्षण का परिणाम नहीं आ जाता, तब उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी जारी रखने की इजाजत है.

आप को बता दें कि इससे पहले वेस्टइंडीज के स्पिनर सुनील नरेन के भी एक्शन की जांच हुई थी, जिसके बाद उन्हें अपने एक्शन में बदलाव करना पड़ा था. वही हाल में ही पाकिस्तान और न्यूज़ीलैण्ड के बीच हुए मैच के दौरान भी रॉस टेलर ने हफीज के एक्शन को लेकर आपत्ति जताई थी. जिसके बाद पाकिस्तान के कप्तान सरफराज उनसे भिड़ गए थे.

First published: 12 November 2018, 10:25 IST
 
अगली कहानी