Home » क्रिकेट » Olivier snubs international cricket in favour of Kolpak deal
 

वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने यॉर्कशायर से किया करार

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 February 2019, 23:07 IST

वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका लगा हैं. दक्षिण अफ्रीका के लिए मात्र दो वनडे मैच खेलने वाले तेज गेंदबाज डुआने ओलिवर ने राष्ट्रीय टीम का साथ छोड़कर इंग्लिश काउंटी यॉर्कशायर से जुड़ने का फैसला किया है. उन्होंने काउंटी टीम यॉर्कशायर के साथ तीन साल का करार किया है जिसकी वजह से अब वह दक्षिण अफ्रीका की टीम में अपनी सेवा नहीं दे पाएंगे. वो मार्च में यॉर्कशायर टीम के साथ जुड़ेंगे.

गौरतलब है कि ओलिवर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अब तक 10 टेस्ट और मात्र दो वनडे मैच खेला है, जिसमें उन्होंने क्रमश : 48 और तीन विकेट लिए हैं. उन्होंने इसी साल जनवरी में वनडे और जनवरी 2017 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था.

आपको बता दे कि पाकिस्तान के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में खेले गए सेंचुरियन टेस्ट में उन्होंने पहली पारी में छह जबकि दूसरी पारी में पांच विकेट हासिल किए थे. मैच 11 विकेट लेने वाले ओलिवर को मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

यॉर्कशायर ने ओलिवर के हवाले से कहा, "मैं पिछले साल इंग्लैंड आया था और काउंटी क्रिकेट खेलते हुए मैंने इसका पूरा आनंद लिया. मैं मूल रूप से एक विदेशी खिलाड़ी के रूप में वापस आना चाहता था लेकिन जब मुझे यॉर्कशायर से एक प्रस्ताव मिला, तो मुझे पता था कि क्लब के लिए हस्ताक्षर करना मेरे और मेरे परिवार दोनों के लिए सबसे अच्छा विकल्प होगा."

(एजेंसी इनपुट के साथ)

First published: 26 February 2019, 23:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी