Home » क्रिकेट » Olympian Sushil Kumar attacks on Pakistan for Dhoni wear Balidaan Badge
 

धोनी ग्लव्स मामला: सुशील कुमार ने पाक को दिया करारा जवाब, बोले- हमारे लिए खेल ही महाभारत का मैदान

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2019, 15:13 IST

World Cup 2019 के पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने विकेटकीपिंग करते वक्त जो दस्ताने पहन रखे थे, उसमें एक खास किस्म का चिन्ह बना हुआ था. यह चिन्ह बलिदान बैज था. जिसे लेकर बवाल मच गया है. इसे लेकर पाकिस्तान के विदेश मंत्री फवाद हुसैन ने धोनी पर तंज कसते हुए कहा कि वे क्रिकेट खेलने गए हैं कि महाभारत का युद्ध करने.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री द्वारा धोनी पर ऐसी टिप्पणी करना उन्हें भारी पड़ गया. भारत के ओलंपियन सुशील कुमार ने पाक के विदेश मंत्री की टिप्पणी पर उन्हें करारा जवाब दिया है. सुशील कुमार ने कहा कि धोनी भाई महाभारत के जंग पर तो नहीं हैं पर हमारे लिए खेल का मैदान ही महाभारत का जंग है.

सुशील कुमार ने कहा कि वह धोनी भाई को बधाई देते हैं कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि पाकिस्तान क्या सोचता हैं और क्या नहीं सोचता. उन्होंने कहा कि धोनी भाई ने सराहनीय काम किया है. सुशील कुमार ने बीसीसीआई के बयान पर कहा, "मैं बीसीसीआई से कहना चाहूंगा कि ये खिलाड़ी की भावना है और अगर वह इस भावना से खेल रहा है तो कोई दिक्कत नहीं होना चाहिए. बीसीसीआई को धोनी भाई को अनुमति देनी चाहिए."

बता दें कि बलिदान बैज को लेकर पाकिस्तान के अलावा ICC ने भी इसे हटाने को लेकर BCCI को चिट्ठी लिखी थी. इस चिट्ठी के बाद BCCI ने धोनी का समर्थन करते हुए कहा कि धोनी को यह चिन्ह हटाने की जरूरत नहीं. BCCI ने कहा कि हम ICC से इसके लिए चिट्ठी लिखकर औपचारिक रूप से इजाजत मांगेंगे. 

धोनी कर रहे थे टीम इंडिया को जिताने की कोशिश, चोरों ने उनके घर पर बोल दिया हमला

World Cup 2019 में इस मिस्ट्री गर्ल का है खूूब क्रेज, दिग्गज खिलाड़ियों के साथ तस्वीरें वायरल

First published: 7 June 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी