Home » क्रिकेट » Oman were bowled out for 24 in only 17.1 overs by Scotland in a one-day
 

महज 24 रन पर आलआउट हुई ये टीम, 7 बल्लेबाज़ नहीं खोल सके खाता, बना डाला ये शर्मनाक रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 February 2019, 15:09 IST

क्रिकेट की दुनिया में हमेशा ही कोई न कोई बड़े रिकॉर्ड बनते रहते हैं लेकिन कभी भी क्रिकेट की दुनिया में ऐसे रिकॉर्ड बनते हैं तो जो शायद ही कोई टीम अपने नाम करना चाहे. कुछ एक ऐसा ही रिकॉर्ड ओमान की टीम ने बनाया है. मंगलवार को ओमान का सामना स्कॉटलैंड से हुआ था.

इस मैच में ओमान की टीम सिर्फ 24 रन पर ही आलआउट हो गई. वहीं 25 रन के स्कोर का पीछा करते हुए स्कॉटलैंड ने सिर्फ 3.2 ओवर में ही मैच जीत लिया. स्कॉटलैंड के लिए मैथ्यू क्रॉस ने 10 रन जबकि कप्तान काइल कोएट्जेर ने 16 रन बनाए.

इसे पहले मेजबान ओमान और स्कॉटलैंड की टीम के बीच मंगलवार को पहला वनडे मुकाबला खेला गया. इस मैच में स्कॉटलैंड के कप्तान काइल कोएट्जेर ने टॉस जीता और पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया. स्कॉटलैंड के लिए एड्रिएन नील और स्मिथ ने यादगार प्रदर्शन किया. दोनों ने चार-चार विकेट हासिल किये. स्मिथ ने 8 ओवर में सिर्फ 7 रन देकर 4 विकेट हासिल किए, वहीं उनके साथी नील ने 4.1 ओवर में 7 रन देकर 4 विकेट हासिल किये. ओमान के लिए सबसे ज्यादा रन खवर अली ने बनाए, उन्होने 15 रन बनाए.ओमान की टीम सिर्फ 24 रन पर ही आलआउट हो गई.

गौरतलब है कि ये लिस्ट ए क्रिकेट की चौथा सबसे छोटा स्कोर है. लिस्ट ए में सबसे कम सके का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के नाम है. वेस्टइंडीज अंडर19 की टीम बारबाडोस के खिलाफ 2007 में महज 18 रन पर आउट हो गई थी. दूसरे स्थान पर सारासेंस एस सी है. ये टीम कोल्ट सीसी के खिलाफ 2012 में खेले गए मुकाबले में 19 रन पर आउट हो गई थी. 

First published: 19 February 2019, 15:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी