Home » क्रिकेट » on This Day fifty years ago Sir Garfield Sobers became the first player to hit six sixes in an over in first-class cricket
 

युवराज ही नहीं ये खिलाड़ी भी ठोक चुका है एक ओवर में छह छक्के, 50 साल पहले किया था कारनामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2018, 19:12 IST
(espncricinfo)

क्रिकेट के मैदान पर हर रोज नए रिकॉर्ड बनते हैं, एक ऐसा ही रिकॉर्ड टीम इंडिया के खिलाड़ी युवराज सिंह के नाम है. युवराज ने साल 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में छह गेंदों में छह छक्के मारे थे. इसके बाद युवराज का नाम सिक्सर किंग हो गया, हालाकिं वह इस समय टीम में काफी समय से नहीं हैं फिर भी उनके इस रिकॉर्ड को कभी नहीं भुलाया जा सकता है.

एक ऐसा ही खिलाड़ी है जिसने युवराज से पहले ही एक ओवर में छह छक्के ठोक दिए थे. आज के दिन ही पचास साल पहले सर गारफील्ड सोबर्स पहले खिलाड़ी थे जिन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाए थे. सर गारफील्ड सोबर्स वेस्टइंडीज के खिलाड़ी हैं और उन्होंने अपने देश के लिए अभी तक एक वनडे ही खेला है.

इसके साथ ही उन्होंने 93 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 8032 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 365 रन पर नाबाद का है. सोबर्स ने फर्स्ट क्लास मैचों में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 28314 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: विराट कोहली ने तोड़ा 'भगवान' का ये रिकॉर्ड

First published: 31 August 2018, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी