Home » क्रिकेट » On This Day in 2013 Rohit Sharma Made 16 sixes in ODI against Australia
 

आज ही के दिन रोहित बने थे 'हिटमैन', छक्कों की बारिश करके उधेड़ी थी ऑस्ट्रेलिया की बखिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2018, 15:15 IST

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की बल्लेबाजी का हर कोई कायल है, रोहित ने आज ही के दिन एक बड़ा कारनाम किया था. इस कारनामे से वह आज भी पहले पायदान पर हैं, या ये कहें कि रोहित आज ही के दिन हिटमैन बने थे. रोहित ने आज ही के दिन वनडे क्रिकेट में एक इतिहास रच दिया था.

टीम इंडिया के युवराज ने एक औवर में छह छक्के लगाकर सिक्सर किंग का खिताब अपने नाम किया था. वहीं आज ही के दिन रोहित शर्मा ने साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 209 रन की पारी खेली थी. इस पारी में रोहित ने 12 चौके और 16 छक्के लगाए थे,रोहित के ये छक्के अब तक वनडे क्रिकेट की एक पारी में सबसे अधिक छक्के हैं.

रोहित ने इस पारी में 158 गेंदों का सामना किया और हिटमैन की शानदार पारी की बदौलत टीम इंडिया ने इस मैच को 57 रन से जीता था. इस पारी के लिए रोहित को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला था. रोहित ने इस पारी में 158 गेंदों का सामना किया और हिटमैन की शानदार पारी की बदौलत टीम इंडिया ने इस मैच को 57 रन से जीता था.

इस पारी के लिए रोहित को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला था. सात वनडे मैचों की इस सिरीज में रोहित ने सबसे अधिक रन बनाए थे, रोहित ने 6 पारियों में 491 रन बनाए. इस शानदार प्रदर्शऩ के लिए रोहित को मैन ऑफ द सिरीज का खिताब भी मिला, रोहित ने वनडे क्रिकेट में तीन बार दोहरा शतक लगाया है.

ये भी पढ़ें: भारत-पाक से बीच द्विपक्षीय सिरीज के लिए टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर ने की पाक पीएम इमरान खान से ये अपील

First published: 2 November 2018, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी