Home » क्रिकेट » On ThisDay in 2017 India's Deepti Sharma and punam put on a Women's ODI record stand of 320 runs against Ireland
 

आज ही के दिन दीप्ति शर्मा और पूनम राउत ने बनाया था ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2018, 17:23 IST
(ICC Twitter)

भारत में क्रिकेट में पुरुष ही नहीं महिला भी आगे हैं, इस बात को भारत महिला क्रिकेट खिलाड़ी दीप्ति शर्मा और पूनम राउत ने साबित करके दिखा दिया था. साल 2017 में आज ही के दिन दोनों महिला खिलाडियों ने साउथ अफ्रीका में खेली जा रही चतुष्कोणीय सीरीज में आयरलैंड के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में ओपनिंग पार्टनरशिप का वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित कर दिया था. दीप्ति शर्मा और पूनम राउत ने आज ही के दिन आयरलैंड केे खिलाफ पहले विकेट के लिये 320 रन जोड़कर महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिये सबसे बड़ी साझेदारी का नया रिकॉर्ड बनाया था.

बता दें कि इससे पहले भारत की तरफ सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड जया शर्मा (नाबाद 138 रन) के नाम पर था जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 2005 में कराची में यह पारी खेली थी. इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 358 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने 188 और पूनम राउत 109 ने रन बनाए.

इन दोनों के प्रदर्शन पर भारत के बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी बधाई दी थी. वीरु ने लिखा, "दीप्ति शर्मा और पूनम राउत को रिकॉर्ड 320 रनों की पारी के लिए बधाई. लड़कियों ने वाकई में शानदार खेल का प्रदर्शन किया है. वाह." दोनों के रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर भारतीय टीम ने चतुष्कोणीय श्रृंखला में आयरलैंड को 249 रन से हराया था. 

ये भी पढ़ें: IPL में कोहली ने लगाया 500 रनों का विराट 'पंच', इस दिग्गज खिलाड़ी का तोड़ा रिकॉर्ड

First published: 15 May 2018, 17:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी