Home » क्रिकेट » Only ICC seems to believe T20 WC can still be held as per schedule: BCCI official
 

बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप को लेकर ICC पर किया हमला, दिया बड़ा बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2020, 18:04 IST

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने गुरूवार को बोर्ड की एक मीटिंग की थी और इस मीटिंग में भी कुछ भी निकलकर सामने नहीं आया फिर बात चाहे आईसीसी के नए चेयरमेन को लेकर के उत्तराधिकारी के नामांकन प्रक्रिया के संबंध में हो या फिर इस साल अक्टूबर में आयोजित टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2020) की बात हो, आईसीसी ने दोनों ही मुद्दों पर अभी 'वेट एंड वाच पॉलिसी' अपना रखी है. लेकिन बीसीसीआई (BCCI) को आईसीसी (ICC) की यह हरकत बिल्कुल भी पंसद नहीं आ रही है.

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, गुरूवार को हुई बैठक के बाद आईसीसी के एक अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि अगले सप्ताह तक अध्यक्ष के पद के लिए नामांकन प्रक्रिया को अंतिम रूप दे दिया जाएगा, वहीं जब उनसे टी20 विश्व कप को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा 'जल्दी क्या है'.


बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बारे में कहा,"चयन प्रक्रिया में देरी और टी-20 विश्व कप को लेकर फैसला न ले पाने जैसी चीजें बताती हैं कि आईसीसी में नेतृत्व करने वालों के पास कड़े फैसले लेने की क्षमता नहीं है. आईसीसी के शीर्ष नेतृत्व को यह बताना होगा कि वह फैसला लेने में देरी क्यों कर रहे हैं. ऐसा लगता है कि उनके अलावा पूरे विश्व को पता है कि मौजूदा कार्यक्रम में विश्व कप का आयोजन संभव नहीं है."

दरअसल, कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण इस साल आईसीसी टी20 विश्व कप के आयोजन की उम्मीद काफी कम है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने भी माना है कि इस साल आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन आसना नहीं है. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खेल मंत्री लगातार इस बात का इशारा दे रहे हैं को वो इस विश्व कप के आयोजन को करवाने के लिए राजी है. दूसरी तरफ आईसीसी यह सोच रहा है कि अगर स्थिति सामान्य हो जाती है तो वो खाली स्टेडियम में भी क्रिकेट विश्व कप का आयोजन करवा सकता है, और इसीलिए वो और इंतजार करना चाहता है, लेकिन इसकी उम्मीद काफी कम है.

बता दें, बीसीसीआई इस बात की उम्मीद कर रहा है कि अगर इस साल टी20 विश्व कप का आयोजन नहीं होता है तो वो आईपीएल 2020 का आयोजन करवा सकती है. इस बारे में बीसीसीआई अधिकारी ने कहा,"हम सितंबर-अक्टूबर की विंडो को देख रहे हैं लेकिन यह टी-20 विश्व कप और एशिया कप के स्थगन पर निर्भर है."

क्रिकेट में नेपोटिज्म को लेकर आकाश चोपड़ा ने कही ये बात, दिया सचिन तेंदुलकर के बेटे का उदाहरण

First published: 27 June 2020, 18:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी