Home » क्रिकेट » Out-of-favour India opener KL Rahul was back amongst the runs with his unbeaten 88 steering India A
 

विवादों से उभरते हुए राहुल ने रखी अपने 'गुरु' की लाज, इंग्लैंड लायंस के खिलाफ की फॉर्म में वापसी, बनाए इतने रन

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 February 2019, 11:03 IST

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ केएल राहुल पिछले कुछ समय से आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे थे. लेकिन एक बार फिर से उन्होंने फॉर्म में वापसी का ऐलान कर दिया है. लोकेश राहुल (नाबाद 88) और प्रियांक पांचाल (नाबाद 89) के शानदार अर्धशतकों की मदद से इंडिया-ए ने यहां कृष्णागिरी स्टेडियम में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेले जा रहे पहले अनाधिकारिक टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार का अंत एक विकेट के नुकसान पर 219 रनों के साथ किया. इंडिया-ए की टीम इंग्लैंड लायंस के स्कोर से अभी 121 रन पीछे है जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं. इंग्लैंड लायंस ने अपनी पहली पारी में 340 रन बनाए थे.

राहुल और पांचाल के बीच दूसरे विकेट के लिए अब तक 171 रनों की साझेदारी हो चुकी है. राहुल ने 182 गेंदों का सामना किया है जिसमें उन्होंने 11 चौके जबकि पांचाल ने 141 गेंदें खेलने के बाद अब तक 16 चौके लगाए हैं. अभिमन्यु ईश्वरण 79 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 31 रन बनाकर आउट हुए. इग्लैंड लायंस के लिए जैक चैपल को एकमात्र सफलता मिली है.

इससे पहले, इंग्लैंड लायंस ने अपने कल के स्कोर पांच विकेट पर 303 रनों से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 340 रनों पर ढेर हो गई. टीम ने 37 रन के अंदर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए. मेहमान टीम को 40 रन अतिरिक्त के रूप में मिले. मेहमान टीम के लिए बेन डकैट ने 80, विल जैक्स ने 63, सैम हेन ने 61, स्टीवन मुलाने ने 42 और मेक्स हैडन ने 26 रन बनाए. इंडिया-ए की ओर से नवदीप सैनी ने पांच, शार्दुल ठाकुर ने दो और आवेश खान, जलज सक्सेना तथा शहबाज नदीम ने एक-एक विकेट चटकाए.

गौरतलब है कि राहुल की फॉर्म को लेकर राहुल द्रविड़ ने साफ किया था कि वो जल्द ही फॉर्म में वापसी करेंगे. वो पहले भी अपनी प्रतिभा को साबित कर चुके है. इस वजह से उन्हें यकीन है कि वो जल्द ही रन बनाएंगे. 

First published: 9 February 2019, 11:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी