Home » क्रिकेट » pak captain Sarfraz Ahmed became the first wicketkeeper-captain to take 10 catches in a Test. broke Stewart, Gilchrist and Dhoni 8 catches r
 

पाक कप्तान ने तोड़ा धोनी का ये बड़ा रिकॉर्ड, कारनामा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2019, 13:09 IST

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच इस समय तीसरा टेस्ट मैच खेला रहा है. इस टेस्ट मैच में पाक टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इस मैच में सरफराज अहमद ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया है जिसे आज तक कोई नहीं कर पाया है.

एक विकेटकीपर-कप्तान सरफराज खान ने इस मैच में 10 कैच पकड़ें हैं. इसी के साथ ही वो एक टेस्ट मैच में बतौर विकेटकीपर-कप्तान सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले ये रिकॉर्ड टीम इंडिया के महान विकेटकीपर और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 8 ही कैच पकड़े थे. उनके अलावा एडम गिलक्रिस्ट, एलेस स्टीवर्ट ने एक टेस्ट मैच में एक कप्तान-विकेटकीपर के रूप में 8 कैच पकड़े हैं.

 क्विंटन डी कॉक (129) और हाशिम अमला (71) की बेहतरीन पारियों के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने यहां खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को 303 रन का मजबूत स्कोर बना लिया. दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 262 रन का स्कोर बनाया था और उसने पाकिस्तान को उसकी पहली पारी में 185 रन पर समेटकर 77 रन की बढ़त हासिल कर ली थी. दक्षिण अफ्रीका ने इस तरह पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 381 रनों का लक्ष्य रख दिया है.






पाकिस्तान ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 153 रन बना लिए हैं. पाकिस्तान को अभी जीत के लिए 228 रन और बनाने हैं जबकि उसके पास दो दिन और सात विकेट बचे हैं. स्टंप्स के समय असद शफीक 48 और बाबर आजम 17 रन बनाकर नाबाद लौटे. शफीक और आजम के बीच चौथे विकेट के लिए अब तक 49 रन की साझेदारी हो चुकी है. इमाम उल हक ने 35, शान मसूद ने 37 और अजहर अली ने 17 रन का योगदान दिया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

First published: 14 January 2019, 13:09 IST
 
अगली कहानी