Home » क्रिकेट » Pak’s Kamran Akmal First Wicketkeeper to Effect 100 T20 Stumpings
 

पाकिस्तानी खिलाड़ी कामरान अकमल में रचा इतिहास, टी20 क्रिकेट में ये बड़ा करानाम करने वाले पहले खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 October 2020, 22:14 IST

पाकिस्तान के विकेटकीपर कामरान अकमल ने टी20 क्रिकेट में इतिहास रच दिया है. कामरान टी20 क्रिकेट में 100 स्टंपिंग करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बन गए. पाकिस्तान में इन दिनों नेशनल टी20 कप का आयोजन हो रहा है. इसी दौरान उन्होंने दक्षिण पंजाब के खिलाफ मुकाबले में यह कारनामा किया है. बता दें, कामरान सेंट्रल पंजाब की तरफ से खेलते हैं.

कामरान अकमल के इस कारनामे पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से ट्वीट कर इस विकेटकीपर को बधाई दी गई है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया,"टी 20 क्रिकेट में 100 स्टंपिंग करने वाले पहले विकेटकीपर, कामरान अकमल को शानदार उपलब्धि पर बधाई."


बता दें, टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक स्टंपिंग करने के मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दूसरे पायदान पर हैं. धोनी ने टी20 क्रिकेट में 84 स्टपिंग की है. जबकि श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी कुमार संगाकारा 60 स्टंपिंग के साथ दूसरे पायदान पर हैं. वहीं दिनेश कार्तिक 59 स्टपिंग के साथ चौथे और अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद 52 स्टपिंग के साथ पांचवे पायदान पर हैं.

टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों की बात करें तो धोनी इस लिस्ट में पहले पायदान पर हैं. धोनी ने 84 मैचों में 34 खिलाड़ियों को स्टंप किया है. वहीं कामरान अकमल इस सूची में दूसरे पायदान पर हैं जिन्होंने 58 मैचों में 32 स्टंप किए हैं. अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबलों में सबसे अधिक स्टंपिंग करने के मामले में तीसरे पायदान पर बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम हैं जिन्होंने 29 स्टंप किए हैं जबकि 28 स्टंप के साथ शहजाद चौथे पायदान पर हैं.

IPL 2020: इमरान ताहिर को कब मिलेगी चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन में जगह, सीएसके के सीईओ ने दी जानकारी

First published: 14 October 2020, 22:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी