Home » क्रिकेट » Pak vs Aus: Pakistan beat Australia by 45 runs and this match shaheen afridi scalped 3 wicket
 

पाकिस्तान को मिला नया 'अफरीदी', दूसरे ही मैच में किया ये बड़ा कमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 July 2018, 18:52 IST
(ICC)

जिम्बाब्वे में खेली जा रही T20 ट्राई सिरीज के पांचवे मैच में पाकिस्तान की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 45 रनों से मात दी है. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम ने फाइनल में जगह बना ली और यह मुकाबला आठ जुलाई को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा. लेकिन आज के मैच में एक ऐसा गेंदबाज शामिल हुआ है जो मैच में आते ही छा गया है. यह गेंदबाज शाहीन अफरीदी है, अफरीदी अपने इंटरनेशनल करियर का दूसरा T20 मैच खेल रहे हैं.

 

आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए T20 मैच में शाहीन ने 4 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट लिए . शाहीन ने इस मैच में सबसे अधिक विकेट लिए हैं और पाकिस्तान की टीम शाहीन को टीम का नया सितारा मान रही है. बता दें कि इस मैच से पहले शाहीन ने अपने T20 करियर का डेब्यू विंडीज के खिलाफ इस साल 3 अप्रेल को किया था लेकिन शाहीन इस मैच में एक भी विकेट नहीं ले पाए थे.

अगर आज के मैच में पाकिस्तान की बल्लेबाजी की बात करें तो फखर ने 42 गेंदों पर 73 रनों की शानदार पारी खेली और उनके साथ आसिफ अली (37), शोएब मलिक (27) और हुसैन तलत ने 30 रनों की पारी खेली औऱ टीम के स्कोर को 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 195 रन तक पहुंचाया.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एंड्रयू टाय ने तीन और जे रिचर्डसन ने दो विकेट लिए. लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम के बल्लेबाजों ने खास प्रदर्शन नहीं किया है, ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान ऐरॉन फिंच 11 गेंदों में 16 रन बनाकर सबसे पहले आउट हो गए. इसके बाद टीम 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान सिर्फ 149 रन ही बना पाई और टीम को करारी शिक्सत मिली.

ये भी पढ़ें: धोनी इंग्लैंड के खिलाफ मैदान में कदम रखते ही बना देंगे एक और रिकॉर्ड

First published: 5 July 2018, 18:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी