Home » क्रिकेट » Pak Vs NZ: Pakistan loses test series against New Zealand after 49 years
 

Pak Vs NZ: पाकिस्तान क्रिकेट टीम की 49 साल बाद हुई इतनी बुरी गत, न्यूजीलैंड ने धो डाला

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 December 2018, 12:27 IST

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को 49 साल बाद करारी हार झेलने को मिली है. न्यूजीलैंड ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के पांचवें दिन गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान को 123 रन से हराकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने घर के बाहर पाकिस्तान के खिलाफ 49 साल बाद पहली टेस्ट सीरीज जीत ली है.

न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट चार रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी. हालांकि पाकिस्तान ने दूसरा टेस्ट पारी और 16 रन से जीतकर सीरीज 1-1 से बराबरी पर ला दिया था. लेकिन तीसरा टेस्ट मैच 123 रन से जीतकर न्यूजीलैंड ने सिरीज 2-1 से अपने नाम कर इतिहास रच दिया. 

 

शेख जायेद स्टेडियम में न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी में पांचवें दिन चार विकेट पर 272 रन से आगे खेलना शुरू किया. न्यूजीलैंड ने सात विकेट पर 353 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 280 रनों का लक्ष्य रखा. कीवी टीम के लिए दूसरी पारी में कप्तान केन विलियम्सन ने 139, हेनरी निकोलस ने 126, कोलिन डी ग्रैंडहोम ने 26 और रॉस टेलर ने 22 रन बनाए.

न्यूजीलैंड से मिले 280 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम शुरू से ही इस लक्ष्य के आगे लड़खड़ाने लगी और अंत में 156 रन पर ढेर हो गई. इस हार के बाद पाकिस्तान अपने अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज को विजयी विदाई नहीं दे सका.

पढ़ें- Video: कैच होने के बाद भी अंपायर ने उस्मान ख्वाजा को नहीं दिया आउट तो कोहली ने किया ऐसा, और फिर..

टीम के लिए बाबर आजम ने सर्वाधिक 51, कप्तान सरफराज अहमद ने 28, इमाम उल हक ने 22 और बिलाल आसिफ ने 12 रन बनाए. पाकिस्तान का और कोई बल्लेबाज दोहरे अंकों में भी नहीं पहुंच सका. न्यूजीलैंड की ओर से दूसरी पारी में टिम साउदी, एजाज पटेल और विलियम सोमरविले ने तीन-तीन जबकि कोलिन डी ग्रैंडहोम ने एक विकेट झटके.

First published: 8 December 2018, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी