Home » क्रिकेट » Pak vs Zim: Pakistan beat zimbabwe 74 run and Asif Ali PLAYER OF THE MATCH
 

Pak vs Zim: पाकिस्तान ने पहले मैच में जिम्बाब्वे को दी करारी शिकस्त, जमान ने खेली शानदार पारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2018, 18:16 IST
(ICC)

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच खेली जी रही त्रिकोणीय सीरीज के पहले T20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पाकिस्तान की टीम ने जिम्बाब्वे को 74 रन से करारी मात दी है. इस मैच में पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली को मैन ऑफ द मैच मिला. इस जीत के साथ पाकिस्तान ने सिरीज में जीत के साथ शुरुआत की है, मैच में जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

वहीं, पाकिस्तान की तरफ से मैदान पर बल्लेबाजी करने मोहम्मद हफीज और फखर जमान आए लेकिन हफीज 7 रन बनाकर आउट हो गए. फखर जमान ने इस मैच में 61 रन और आसिफ अली ने नाबाद 41 रन की पारी खेली और 20 ओवर में चार विकेट खोकर 182 रन का विशाल स्कोर बनाया. इस मैच में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज शोएब मलिक ने 37 रन की नाबाद पारी खेली और अपने अंतरराष्ट्रीय T20 करियर के 2 हजार रन पूरे कर लिए है.

पाकिस्तान के गेंदबाजों के आगे जिम्बाब्वे के बल्लेबाज 183 रन का टारगेट नहीं छू सके और वह 17.5 ओवर में 108 रन पर ही ढेर हो गए . जिम्बाब्वे के लिए टेरीसाई मुस्कांदा ने 35 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 43 रन और सलामी बल्लेबाज सोलोमोन मिरे ने 29 गेंदों पर एक चौके और दो छक्के की बदौलत 27 रन बनाए. वहीं, पाकिस्तान के गेंदबाजों की बात करें तो मोहम्मद नवाज, उस्मान खान, हसन अली और मोहम्मद हफीज ने दो-दो विकेट लिए .

ये भी पढे़ं: जो कोहली और रोहित नहीं कर पाए वह 'विराट' रिकॉर्ड बना गए शोएब मलिक

First published: 1 July 2018, 18:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी