Home » क्रिकेट » Pakistan All Rounder Abdul Razzaq said ‘baby bowler’ to Jasprit Bumrah
 

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने उड़ाया बुमराह का मजाक, कहा- बेबी बॉलर

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 December 2019, 12:21 IST

जसप्रीत बुमराह(Jasprit Bumrah) क्रिकेट की दुनिया का ऐसा नाम हैं जिन्होंने बीते कुछ सालों में अपने आप को सबसे बेहतर साबित किया है. इस युवा क्रिकेटर ने काफी कम समय में अपनी एक अगल पहचान बनाई है. मौजूदा दौर के कई दिग्गज बल्लेबाज बुमराह की गेंदबाजी का लोहा मानते हैं. वहीं टीम इंडिया(Team India) जिसने बीते कुछ सालों में काफी धमाकेदार प्रदर्शन किया है उसमें बुमराह का बड़ा हाथ है. इतना ही नहीं मुंंबई इंडियंस(Mumbai Indians) जो चार बार की आईपीएल चैंपियन हैं उसे इस मुकाम तक पहुंचाने में बुमराह का ही हाथ हैं. लेकिन पाकिस्तान के पूर्व ऑल राउंडर खिलाड़ी को लगता हैं कि वो आसानी से इस तेज गेंदबाज की यार्कर गेंदों का सामना कर सकता है.

पाकिस्तानी टीम के पूर्व ऑल राउंडर खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक(Abdul Razzaq) ने क्रिकेट पाकिस्तान नामक बेवसाइट से बात करते हुए कहा कि वो बुमराह का आसानी से सामना कर सकते हैं. इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने बुमराह का मजाक उड़ाते हुए बेबी बॉलर(Baby Bowler) कहा है.

अब्दुल रज्जाक ने अपने इंटरव्यू में बुमराह के लिए कहा,'अपने समय में विश्व क्रिकेट के दिग्गज गेंदबाजो का सामना करने के बाद मुझे बुमराह जैसे गेंदबाज का सामना करने में कोई परेशानी नहीं है. बल्कि दवाब उसके ऊपर ही होगा. मैंने अपने करियर में ग्लेन मैकग्राथ( Glenn McGrath ) और वसीम अकरम(Wasim Akram) को खेला है. इसलिए बुमराह मेरे सामने एक बच्चे के रूप में होंगे.'

इस पूर्व खिलाड़ी ने आगे कहा,'मैं उनके ऊपर दवाब बना कर बल्लेबाजी कर सकता हूँ. बुमराह बहुत अच्छा कर रहे हैं, लेकिन अभी बहुत सुधार किया जा सकता है. उनके पास अजीब गेंदबाजी एक्शन है और उनकी सीम बहुत अच्छी है जिसके कारण वो अच्छा कर रहे हैं.'

अब्दुल रज्जाक को पाकिस्तान के सबसे सफलतम ऑल राउंडर खिलाड़ियों में गिना जाता है. इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान के लिए अपने करियर में कुल 46 टेस्ट मुकाबले खेले जिसमें उसने 28.2 के औसत से 1946 रन बनाये. इस दौरान उनके बल्ले से 7 3 शतक और 7 अर्द्धशतक भी आए. टेस्ट मुकाबलों में उनके नाम 100 भी है. वहीं अब्दुल रज्जाक ने 265 वनडे मुकाबलों में 5080 रन बनाए है.इस दौरान उन्होंने 269 शिकार भी किए.

हालांकि बात अगर बुमराह की करें तो उन्होंने 12 टेस्ट मैच में उन्होंने 62 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है. जबकि 58 वनडे मुकाबले में यह गेंदबाज अभी तक 103 विकेट हासिल कर चुका है. जबकि टीम इंडिया के लिए खेले 42 टी20 मैच में इस खिलाड़ी ने 51 विकेट हासिल किए है.

रोहित शर्मा के पास है बड़ा मौका, वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मुकाबले में बदल सकते हैं भारतीय क्रिकेट का इतिहास

First published: 4 December 2019, 19:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी