Home » क्रिकेट » Pakistan announce 29-man squad for England tour
 

इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान ने किया 29 सदस्यीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2020, 18:09 IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने 29 सदस्यीय दल का ऐलान किया है जो इस साल अगस्त और सितंबर के बीच तीन टेस्ट और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड (Pakistan Tour England) का दौरा करेगी. पाकिस्तान टेस्ट टीम (Pakistan Cricket Team) टीम की कमान अजहर अली  (Azhar Ali) के हाथों में रहेगी जबकि टी20 टीम की अगुवाई बाबर आजम करेंगे.

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट और तीन टी20 मैचों भी यह सीरीज खाली स्टेडियम में होगी और इस दौरान COVID-19 के संक्रमण को रोकने के लिए तामम उपाय किए जाएंगे. बता दें, आईसीसी ने भी कोरोना वायरस के असर को देखते हुए नियमों में कुछ बदलाव किए हैं, जैसे गेंदबाज अब मैच के दौरान गेंद पर लार का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.


COVID-19 महामारी के मद्देनजर, पाकिस्तान के खिलाड़ियों के साथ-साथ सहयोगी स्टाफ सीरीज के कई हफ्ते पहले इंग्लैंड पहुंच जाएंगे, जहां प्रोटोकॉल के तहत पूरा दल अपने आप को क्वारंटाइन करेगा.

वहीं बात अगर पाकिस्तानी टीम की करें तो बोर्ड ने जिन खिलाड़ियों की ऐलान किया है उसमें चार सलामी बल्लेबाजों- आबिद अली, फखर जमान, इमाम-उल-हक और शान मसूद को टीम में जगह दी गई है. मध्य क्रम की बात करें तो टीम में मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को शामिल किया गया है. वहीं पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को मोहम्मद रिजवान के साथ बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया गया है. टीम में सोहेल खान की वापसी हुई है जिन्होंने साल 2016 में टीम के लिए आखिरी बार टेस्ट मुकाबला खेला था. सोहेल खान के साथ- साथ टीम में नसीम शाह, वहाब रियाज़, हारिस राउफ़ और शाहीन शाह अफरीदी जैसे तेज गेंदबाजों को टीम में शामिल किया गया है.

पाकिस्तान की इस दल में दो नए नाम भी शामिल हैं जिन्हें पहली बार खेलने का मौका मिलेगा. हैदर अली और काशिफ भट्टी ने पाकिस्तान की अंडर 19 टीम के लिए काफी बेतर प्रदर्शन किया है और उन्हें इसरा ईनाम मिला है और इंग्लैंड दौरे के लिए उन्हें चुना गया है.

वहीं तेज़ गेंदबाज़ हसन अली और मोहम्मद आमिर और मध्यक्रम के बल्लेबाज़ हारिस चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. हसन पीठ की चोट से जूझ रहे हैं, आमिर ने अपना नाम वापस ले लिया है.

इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान टीम: आबिद अली, फखर जमान, इमाम-उल-हक, शान मसूद, अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम (टेस्ट उप-कप्तान और टी 20 कप्तान), असद शफीक, फवाद आलम, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद , खुशिल शाह, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, मोहम्मद रिजवान (wk), सरफराज अहमद (wk), फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, इमरान खान, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद हसनैन, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, सोहेल खान, उस्मान खान वहाब रियाज, इमाद वसीम, काशिफ भट्टी, शादाब खान, यासिर शाह.

इस साल कब होगा आईपीएल का आयोजन, चेयरमैन ब्रिजेश पटेल ने दिया ये जवाब

First published: 12 June 2020, 13:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी