Home » क्रिकेट » Pakistan Batsman Khushdil Shah ruled out of first England Test
 

ENG vs PAK: पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले ही बल्लेबाज खुशदिल शाह हुए चोटिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2020, 13:38 IST

Pakistan Batsman Khushdil Shah ruled out of first England Test: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच अगस्त महीने में तीन टेस्ट (Pakistan vs England Test Series) और तीन टी20 मैचों की एक सीरीज (Pakistan vs England T20 Series) खेलने है और इस सीरीज की शुरूआत से काफी पहले ही पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लगा है. बाएं हाथ के बल्लेबाज खुशदिल शाह (Khushdil Shah) अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए है और वो अगले तीन सप्ताह के लिए टीम से बाहर रहेंगे. बता दें, अभ्यास के दौरान खुशदिल शाह के बायें हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर हुआ है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टी की है और उन्होंने एक बयान भी जारी किय है.

बाएं हाथ के बल्लेबाज खुशदिल शाह शनिवार को ट्रेनिंग सत्र के दौरान अपने अंगूठे को चोटिल कर बैठे. इस बारे में पीसीबी (PCB) ने जारी बयान में कहा,"बाएं हाथ के बल्लेबाज खुशदिल शाह डर्बी में शनिवार को ट्रेनिंग सत्र के दौरान बाएं हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण तीन हफ्ते तक बाहर हो गए हैं. खुशदिल टीम के सदस्यों के बीच आपस में चल रहे चार दिवसीय मैच का हिस्सा नहीं हैं और वह दूसरे चार दिवसीय मैच में भी चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे जो 24-27 जुलाई तब डर्बी में खेला जाएगा."


हालांकि, खुशदिल शाह अगले सप्ताह के अंत से अपनी ट्रेनिंग शुरू कर पाएंगे. पीसीबी ने अपने बयान में कहा,"जैसा कि नाखून बरकरार है और नाखून की अंदर ज्यादा गहरी चोट नहीं है, ऑर्थोपेडिक सर्जन, टीम चिकित्सक और टीम फिजियोथेरेपिस्ट से उम्मीद है कि अगले सप्ताह के अंत तक खुशदिल को शारीरिक प्रशिक्षण फिर से शुरू कर सकते हैं."

बता दें, 25 साल के खुशदिल शाह ने अभी तक पाकिस्तान के लिए केवल एक ही टी 20 मैच खेला है और वो अभी भी वनडे और टेस्ट में डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं. खुशदिल शाह पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर ज़ालमी के लिए खेलते हैं और पीएसएल में उनके प्रदर्शन के आधार पर ही उन्हें इंग्लैंड दौरे पर जगह दी गई है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुटी है. टीम को दो हिस्सों में बाटा गया है और टीम अपनी तैयारी के तहत चार दिवसीय इंट्रा-स्क्वाड मैच खेल रही है, जबकि दूसरा चार दिवसीय इंट्रास्क्वाड मैच 24 जुलाई से शुरू होगा.

इंग्लैंड अभी वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है और इसके बाद इंग्लैंड 30 जुलाई, 1 और 4 अगस्त को तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी और उसके बाद उसका सामना पाकिस्तान से होगा. इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मैच 5 से 9 अगस्त के बीच खेला जाएगा जबकि सीरीज का दूसरा मैच 13 से 17 अगस्त और तीसरा मैच 21 से 25 अगस्त तक खेले जाएगा. इस टेस्ट सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज होगी.

IPL 2020 के लिए बीसीसीआई ने 'फाइनल' की डेट, ब्रॉडकास्ट हुआ नाराज- रिपोर्ट

First published: 20 July 2020, 13:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी