Home » क्रिकेट » pakistan batsmen Babar Azam scores century on 26 ball after Shoaib Malik hits 6 six on his over
 

एक ओवर में 6 छक्के खाने के बाद पाकिस्तान के बल्लेबाज ने 26 गेंदों में ठोक दी सेंचुरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 December 2017, 16:21 IST

पाकिस्तान में खेले गए एक चैरिटी मैच में पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम ने बल्ले से ऐसा कहर ढाया कि हर कोई हैरान रह गया. बाबर आजम ने एक चैरिटी मैच में 26 गेंदों में सेंचुरी ठोक कर तहलका मचा दिया. ये चैरिटी मैच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट शाहिद अफरीदी के चैरिटी फाउंडशेन के तहत खेला जा रहा था.

पाकिस्तान में खेले जा रहे शाहिद अफरीदी के फाउंडेशन के चैरिटी मैच 10-10 ओवर के खेले जा रहे हैं. बाबर शाहिद अफरीदी फाउंडेशन ग्रीन की तरफ से खेल रहे थे. शाहिद अफरीदी फाउंडेशन रेड टीम के दिए 202 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बाबर ने कारनामा किया.

बाबर आजम ने अपनी तूफानी शतकीय पारी में 11 छक्के और 7 चौके लगाए. अपनी पारी में से 94 रन बाबर ने चौके-छक्कों से बना डाले. उनकी तूफानी पारी की बदौलत शाहिद अफरीदी फाउंडेशन ग्रीन ने ये विशाल लक्ष्य हासिल कर लिया.  इससे पहले इसी मैच में बाबर के एक ओवर में पाकिस्तान के बल्लेबाज शोएब मलिक ने छह छक्के ठोंक डाले थे. किसी को उम्मीद नहीं थी कि बाबर छह छक्कों का बदला इस तरह लेगा.

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए शाहिद अफरीदी फाउंडेशन रेड टीम ने शोएब मलिक और फखर जमान की धुआंंधार बैटिंग की मदद से 10 ओवर में 201 रन बनाए. शोएब मलिक ने 20 गेंदों में 84 रन की पारी खेली. वहीं, फकर ने 23 गेंदों में 76 रन बनाए.

शोएब ने बाबर के ओवर में मारे छह छक्के 

शोएब मलिक जब शाहिद अफरीदी फाउंडेशन रेड टीम की तरफ से बल्लेबाजी करने उतरे तब टीम का स्कोर 6 ओवर में 104 रन था. इसके बाद शोएब मलिक ने गेंदबाजी करने उतरे बाबर के एक ओवर में 6 छक्के ठोंक डाले.

गौरतलब है कि पिछले साल पाकिस्तान के कोच मिकी ऑर्थर ने बाबर में बारे में कहा था, '23 साल के इस बल्लेबाज को देखकर मुझे विराट कोहली की याद आती है." हालांकि बाद में बाबर ने इसे इनकार कर दिया था. उन्होंने कहा था कि कोहली से मेरी तुलना गलत है. वो एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं और मुझे उनके बराबर पहुंचने में बहुत वक्त लगेगा.

First published: 25 December 2017, 15:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी