Home » क्रिकेट » pakistan batsmen Kamran Akmal scores double century and makes a new world record of List A cricket
 

पाकिस्तान के इस बल्लेबाज ने दोहरा शतक ठोककर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 January 2018, 12:41 IST

पाकिस्तान के विकेट कीपर कामरान अकमल ने लिस्ट ए क्रिकेट का नया वर्ल्ल रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 36 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ने शानदार डबल सेंचुरी ठोककर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया. कामराल अकमल पिछले साल से पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे हैं. 

कामरान ने अपना आखिरी वनडे अप्रैल 2017 में खेला था. कामरान ने पाकिस्तान में घरेलू क्रिकेट में ये वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया. कामरान ने पाकिस्तान के हैदराबाद नियाजी स्टेडियम में वॉटल एंड पॉवर डेवलपमेंट अथॉरिटी टीम की तरफ से खेलते हुए हबीब बैंक टीम के खिलाफ ये तूफानी पारी खेली. कामरान ने 148 गेंदों में शानदार 200 रनों की पारी खेली. कामरान की इस विस्फोटक पारी की बदौलत ने 315 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया. 

कामरान ने बनाया लिस्ट ए का वर्ल्ड रिकॉर्ड

कामरान ने डिपार्टमेंटल वनडे कप में दोहरा शतक लगाने के साथ ही लिस्ट ए में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है. वो ये कारनामा करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं. लिस्ट-ए क्रिकेटके इतिहास में ये दूसरा मौका है जब लक्ष्य का पीछा करते हुए किसी बल्लेबाज़ ने दोहरा शतक लगाया है.

कामरान अकमल से से पहले ये कारनामा साउथ अफ्रीका के ट्रेविस हेड ने किया था. हेड ने साल 2015 में सिडनी में वनडे कप खेलते हुए साउथ ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दोहरा शतक लगाया था.

 पाकिस्तान की तरफ से कामरान लिस्ट ए में दोहर शतक मारने वाले तीसरे बल्लेबाज़ हैं. कामरान से पहले मोहम्मद अली ने 207 रन और खालिद लतीफ ने नाबाद 204 रन की पारी खेली थी.

कामरान का इंटरनेशनल करियर

कामरान ने पाकिस्तान की ओर से 157 वनडे इंटरनेशनल में  3236 रन बनाए हैं. इन मैचों का औसत 26.09 है. कामरान ने वनडे में 5 शतक मारे हैं. वहीं कामरान ने पाकिस्तान की तरफ से 53 टेस्ट मैचों में 30.79 की औसत से 2648 रन बनाए हैं. टेस्ट में उनके नाम 6 शतक हैं.

First published: 4 January 2018, 12:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी