Home » क्रिकेट » Pakistan beat Australia in T20 Tri Series final with 6 wickets in Zimbabwe
 

T20 की किंग है पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया से ऐसे छीनी जीत और कब्जाई ट्राई सिरीज की ट्रॉफी

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2018, 17:07 IST
(ICC Tweet)

जिम्बाब्वे के हरारे में खेले गई T20 ट्राई सिरीज के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया. इसी के साथ पाकिस्तान की टीम ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वह T20 की किंग है. इस खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से धूल चटाई है. 

बता दें कि T20 ट्राई सिरीज से मेजबान जिम्बाब्वे पहले ही बाहर हो गई थी. जिम्बाब्वे ने अपने चारों मुकाबले हारे थे. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच आज हरारे में फाइनल मुकाबला हुआ, जिसे पाकिस्तान ने फकर जमन और शोएब मलिक की शानदार पारियों की बदौलत 6 विकेट से जीत लिया.

इस T20 ट्राई सिरीज के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 184 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे पाकिस्तान ने 6 विकेट और चार गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. इस मैच में पाकिस्तान की असली हीरे रहे फकर जमन. हालांकि, मैच को अंजाम तक शोएब मलिक ने पहुंचाया.

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फकर जमन ने इस मैच में 46 गेंदों का सामना करते हुए 91 रन बनाए जिसमें 12 चौके और 3 छक्के शामिल थे. वहीं, शोएब मलिक ने 37 गेंदों में 43 रन की पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 1 छक्का शामिल था. वहीं, कप्तान सरफराज अहमद ने 19 गेंदों पर 4चौकों और 1 छक्के की मदद से 28 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल को दो विकेट मिले तो वहीं, जे रिचर्डसन को एक विकेट मिला.  खास बात ये रही कि मैक्सवेल को अपने दो विकेट पहले ही ओवर में मिले लेकिन इसके बाद पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की नाक में दम कर दिया. 

ट्राई सिरीज के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 183 रन बनाए थे. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डार्की शॉर्ट ने 53 गेंदों में 76 रन की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 4 छक्के शामिल थे. वहीं, कप्तान एरोन फिंच ने 27 गेंदों में ताबड़तोड़ 47 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 3 छक्के शामिल थे.

इन दोनों सलामी बल्लेबाजों के अलावा कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. हालांकि, ट्रेविड हेड ने जरूर 19 रन बनाए. उनके अलावा मार्कस स्टोइनिस ने 12 रन की पारी खेली. वहीं, अगर पाकिस्तान की गेंदबाजी की बात करें तो स्ट्राइक गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने तीन विकेट झटके.

मोहम्मद आमिर के अलावा शादाब खान ने दो विकेट लिए. जबकि फहीम अशरफ, हसन अली और शहीन अफरीदी को एक-एक विकेट मिला. हालांकि इस मैैच में सभी गेंदबाजों की पिटाई हुई लेकिन आखिरी के ओवरों में गेंदबाजों ने संभाल लिया और ऑस्ट्रेलिया को 183 रन पर रोक दिया.

First published: 8 July 2018, 17:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी