Home » क्रिकेट » Pakistan captain Sarfaraz Ahmed's racist comment caught on stump-mic now say sorry
 

शर्मनाक: पाक क्रिकेट कप्तान ने अफ्रीकी खिलाड़ी को कहा था 'काला', अब करना पड़ा ये काम..

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 January 2019, 13:10 IST

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एंडिल फेहलुकवायो के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की थी और उनकी मां के लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल किया था. अब सरफराज अहमद को इस मामले में माफी मांगनी पड़ी है.

सरफराज ने 3 ट्वीट करते हुए एंडिल फेहलुकवायो से माफी मांगी. उन्होंने लिखा, "वह नहीं चाहते थे कि उनके फ्रस्टेशन वाले शब्द कोई सुने या समझे. उनका इरादा किसी को दुख पहुंचाने का नहीं था." सरफराज ने पहले ट्वीट में लिखा, "मैं कल साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे में दुर्भाग्यवश स्टंप माइक में कैद हुए अपने उन कुंठित शब्दों के लिए हर उन सभी लोगों से माफी मांगता हूं, जो उससे आहत हुए."

 

उन्होंने लिखा, "मेरा इरादा किसी को दुख पहुंचाने का नहीं था. यही नहीं, मैं तो यह भी नहीं चाहता था कि विपक्षी टीम और क्रिकेट फैंस मेरी बातें सुने और समझें. मैंने हमेशा साथी खिलाड़ियों का सम्मान किया है." सरफराज ने अपने अंतिम ट्वीट में लिखा, "मैं उनका मैदान के अंदर और बाहर सम्मान करता रहूंगा."

बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ डरबन में खेले गए दूसरे वनडे मैच में सरफराज अहमद ने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एंडिल फेहलुकवायो के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की थी और उनकी मां के लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल किया था.

पढ़ें- Video: फिर दिखी धोनी की जादूगरी, कुलदीप को कही ऐसी बात.. अगली ही गेंद में लिया विकेट

दक्षिण अफ्रीका की पारी के 37वें ओवर की तीसरी गेंद पर जब एंडिल फेहलुकवायो ने सिंगल लेकर दौड़ लगाई तो विकेट के पीछे पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने उन पर नस्लीय टिप्पणी की. उन्होंने जो भी कहा वह स्टंप माइक ने पकड़ लिया. वीडियो में सरफराज कह रहे हैं, "अबे काले! तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं?"

First published: 24 January 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी