Home » क्रिकेट » Pakistan Captain Sarfraz Ahmed suspended for four match over racist remark ‘Abey Kaale’
 

पाकिस्तानी कप्तान ने 'नाक रगड़कर मांगी माफी', फिर भी ICC ने किया कई मैचों के लिए बैन

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 January 2019, 16:11 IST

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद को चार मैचों के लिए सस्पेंड कर दिया गया है और ये जानकारी इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने हाल ही में शुरू हुए पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच चौथे वनडे मैच के बाद दी गई. जब इस मैच में सरफराज को शामिल नहीं किया गया और शोएब मलिक को कप्तानी सौंपी गई. सरफराज के निलंबन की जानकारी देते हुए आईसीसी ने ट्वीट किया,"आईसीसी के ऐंटी रेसिजम कोड को तोड़ने के लिए पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को 4 मैचों के लिए सस्पेंड किया जाता है."  

ये है मामला-

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के दूसरे मैच के दौरान सरफराज ने साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर एंडिल फेहलुकवायो के लिए एक विवादित टिप्पणी कर दी थी और इसके बाद इसे नस्लीय करार दिया गया और इसके बाद से सोशल मीडिया पर ये वीडियो जमकर वायरल हो गया. बता दें कि सरफराज द्वारा की गई ये टिप्पणी साउथ अफ्रीकी पारी के 37वें ओवर में की गई थी.

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड की धरती पर बनाए ये 5 बड़े रिकॉर्ड, इस ऐतिहासिक रिकॉर्ड को सुन हर भारतीय को होगा गर्व

जब ये मामला सोशल मीडिया पर बढ़ने लगा तब सरफराज ने एक माफी मांगते हुए ट्वीट लिखा,"मैंने फेहलुकवायो से माफी मांगी और उन्होंने मेरी माफी स्वीकार कर ली. उम्मीद करता हूं कि साउथ अफ्रीका के लोग भी मेरी माफी स्वीकार कर लेंगे." इतना ही नहीं उन्होंने फेहलुकवायो से मुलाकात भी की लेकिन सोशल मीडिया यूजर्स ने लिखा कि अब नाक पकड़कर भी माफी मांगो तब भी नहीं मिलेगी.

सरफराज ने क्या कहा-

सरफराज ने एंडिल फेहलुकवायो के लिए कहा था,"अबे काले तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं. क्या पढ़वा के आया है आज." इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और विवाद के बाद सरफराज ने विरोधी टीम के क्रिकेटर से माफी मांगने का फैसला किया. उन्होंने माफी भी मांगी लेकिन उसके बाद भी आईसीसी ने सरफराज को 4 मैचों के लिए बैन कर दिया है.

INDvsNZ: गणतंत्र दिवस पर रोहित शर्मा ने मचाया धमाल, तोड़ डाला 33 साल पुराना ये बड़ा रिकॉर्ड

First published: 27 January 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी