Home » क्रिकेट » Pakistan Coach Mickey Arthur recommended PCB to sack Sarfaraz Ahmed From Captaincy
 

पाकिस्तानी टीम के कोच ने पीसीबी से की मांग, सरफराज अहमद से छीनी जाए कप्तानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2019, 19:37 IST

विश्व कप के 12वें संस्करण के बाद से ही पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद की कप्तानी पर सवाल खड़े हो रहे है. टीम विश्व कप में सरफराज अहमद की अगुवाई में खेली थी और वो सेमीफाइनल के लिए भी क्वालिफाई नहीं पाई है. टीम के खराब प्रदर्शन के बाद से ही सरफराज अहमद की कप्तानी पर सवाल खड़े हो रहे है. वहीं अब पाकिस्तानी टीम के कोच मिकी आर्थर ने पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड से आग्रह किया है.

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट तो मानें तो आर्थर ने पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड से मांग की है कि सरफराज अहमद से कप्तीन छीनी जाए. साथ ही उन्होंने बोर्ड को दो कप्तानों से नाम भी सुझाए है. आर्थर ने सुझाव दिया है कि  शादाब खान को वनडे टीम का कप्तान बनाया जाए. साथ ही आर्थर ने मांग की है कि बाबर आजम  को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जाए. बता दे, पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने बीते दिनों ही सरफराज अहमद को टेस्ट टीम के कप्तान से हटाया गया है. सा थ ही उन्होंने कहा कि हैरिस सोहैल को पाकिस्तान टी20 कप्तान बनाया जाए.

 

पाकिस्तान के कोच ऐसे पहले व्यक्ति नहीं है जिन्होंने सरफराज को कप्तानी से हटाने की बात कही है. आर्थर से पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी मांग उठाई थी कि सरफराज को कप्तानी के पद से हटाया जाए.

आर्थर ने 2 अगस्त को हुई बोर्ड की समीक्षा बैठक में इस बात को भी कहा कि उन्हें बतौर कोच उनके कार्यकाल में विस्तार किया जाए. साथ ही उन्होंने बैठक में इस बात को कहा था कि बतौर कोच उन्हें एक सहायक के तौर पर पाकिस्तान का एक खिलाड़ी भी दिया जाए. पाकिस्तान के कोच के तौर पर मिकी आर्थर का कार्यकाल 15 अगस्त को समाप्त हो रहा है. कई दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटरों का मानना है कि आर्थर के कोच रहते टीम के प्रदर्शन को देखते हुए उनके कार्यकाल में विस्तार होना संभव नहीं है.

First published: 6 August 2019, 19:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी