Home » क्रिकेट » Pakistan Cricket Board Announce Central Contract for 2020-2011 Session
 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने किया सैंट्रल कान्ट्रैक्ट का ऐलान, इन नए खिलाड़ियों को मिली जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 May 2020, 20:59 IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने बुधवार को साल 2020-2021 के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया है. पीसीबी ने जो लिस्ट जारी की है उसमें ए कैटेगरी में तीन खिलाड़ी शामिल है जिसमें वनडे टीम के कप्तान बाबर आजम, अजहर अली और शाहीन अफरीदी है.

वहीं हैरान करने वाली बात यह है कि बोर्ड ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू करने वाले 16 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) और इफ्तिखार अहमद (Iftikhar Ahmad) को भी शामिल किया है.


इन दोनों खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने वाले तीन तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir), वहाब रियाज (Wahab Riaz) और हसन अली (Hasan Ali), के मुकाबले काफी कम अनुभव है. वहीं पीसीबी (PCB) ने साफ किया है कि वो सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज और हसन अली अगले एक साल तक राष्ट्रीय टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा होने वाले हैं.

बता दें, नसीम शाह ने बीते साल जब ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ अपना डेब्यू किया था तो उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी थी. इतना ही नहीं यह खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में हैट्रिक लेने और टेस्ट क्रिकेट में फाइव विकेट हॉल लेने का कारनामा कर चुका है. ऐसे में इस खिलाड़ी को बोर्ड ने कॉन्ट्रैक्ट दिया है. इस खिलाड़ी को बोर्ड ने फखर ज़मान, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, उस्मान शिनवारी और उनके नए साथी इफ्तिखार के साथ सी श्रेणी में रखा गया है.

पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक ने कहा कि पिछले 12 महीनों के प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों को अनुबंध दिया गया है. साल 2019-20 सत्र में पाकिस्तान के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज शाहीन अफरीदी थे और उन्हें सबसे अधिक लाभ मिला है और बोर्ड ने उन्हें अजहर अली और बाबर आजम के साथ ए श्रेणी में रखा है.

पीसीबी मेन्स सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट 2020-21 सीज़न के लिए

श्रेणी ए: बाबर आजम, अजहर अली, शाहीन अफरीदी

श्रेणी बी: आबिद अली, असद शफीक, हारिस सोहेल, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, सरफराज अहमद, शादाब खान, शान मसूद, यासिर शाह

श्रेणी सी: फखर ज़मान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, नसीम शाह, उस्मान शिनवारी

उभरते हुए खिलाड़ी श्रेणी: हैदर अली, हारिस रौफ, मोहम्मद हसनैन

बीसीसीआई ने 950 घरेलू क्रिकेटर्स को नहीं किया है मैच फीस का भुगतान, सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर किया ट्रोल

First published: 13 May 2020, 17:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी