Home » क्रिकेट » Pakistan Cricket Board will be announced national team's new head coach
 

मिस्बाह को पाकिस्तान के कोच के साथ मिल सकती हैं ये अतिरिक्त जिम्मेदारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 September 2019, 10:19 IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बुधवार को सीनियर नेशनल टीम के नए कोच के नाम का ऐलान करेगी. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक का नाम टीम के हेड के रूप में सबसे आगे चल रहा है. इस बात की सबसे अधिक संभावना है कि मिसबाह उल हक को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का नया कोच नियुक्त किया जाए. वहीं मीडिया रिपोर्ट की माने को मिस्बाह को कोच के साथ साथ सेलेक्शन कमेटी में भी शामिल किया जा सकता है. खबरों के मुताबिक पीसीबी मिस्बाह को सह मुख्य चयनकर्ता बनाने पर विचार कर रही है. और इस बात का ऐलान भी बुधवार को हो जाएगा.

न्यूज एंजेसी पीटीआई की माने तो पीसीबी से जुड़े एक अधिकारी ने कहा,'मिसबाह के साथ उसके वेतन पैकेज को लेकर बातचीत पूरी करने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बुधवार को घोषणा कर सकता है.'

गौरतलब हो, बीते दिनों ही ऐसी खबरें आई थी जिसमें कहा गया था कि मिस्बाह पूर्व कोच मिकी आर्थर की जितनी सैलरी चाहते है लेकिन बोर्ड इतनी सैलरी देने के लिए राजी नहीं है.

 

विश्व कप के 12वें संस्करण में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने काफी खराब प्रदर्शन किया था. टीम सेमीफाइनल के लिए भी क्वालिफाई नहीं कर पाई थी. जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कोच मिकी आर्थर और बाकी के सपोर्ट स्टाफ का अनुबंध आगे नहीं बढ़ाया था. मिकी आर्थर के बाद से ही बोर्ड नए कोच की तलाश कर रहा था.

मिस्बाह साल 2010 से 2017 तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कमान संभाल चुके है. अपने करियर में उन्होंने पाकिस्तान के लिए 75 टेस्ट और 162 वनडे मुकाबले खेले है. अगर मिस्बाह को पाकिस्तान का कोच बनाया जाता है तो वो पहली बार किसी टीम के कोच बनेंगे.

विराट कोहली से 7 साल के बच्चे ने पूछा,'क्या आप मेरे ऑटोग्राफ लेंगे' देखें मजेदार वीडियो

First published: 4 September 2019, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी