Home » क्रिकेट » Pakistan Cricket Board Will Not renew Coach Mickey Arthur and support staff contract
 

जिस सपोर्ट स्टाफ के कारण टीम बनी थी नबंर वन, बोर्ड ने उसे दिखाया बाहर का रास्ता

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 August 2019, 22:12 IST

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच ने मिकी आर्थर ने 2 अगस्त को पाकिस्तान क्रिकोट बोर्ड को सुझाव देते हुए कहा था कि विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन करने के कारण सरफराज अहमद से कप्तानी छीन ली जाए. आर्थर ने सरफराज की जगह शादाब खान को वनडे कटीम का कप्तान बनाए जाने की वकालत की थी. लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने निर्णय लिया है कि वो मिकी आर्थर के कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाएगी. बता दें, बतौर पाकिस्तानी कोच मिकी आर्थर का कार्यकाल 15 अगस्त को समाप्त हो रहा है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम विश्व कप के 12वें संस्करण में सेमीफाइनल मुकाबले के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई थी. टीम ने लीग के खेले 9 मुकाबलों में महज पांच जीतने में सफल हुई थी एक मुकाबला बारिश के कारण टाई रहा था जबकि तीन मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा था. पाकिस्तान टीम के 11 अंक थे लेकिन टीम का रन रेट न्यूजीलैंड से खराब था जिस कारण वो सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई.

विश्व कप में पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन के बाद से ही माना जा रहा था कि बोर्ड कोच समेत कई लोगों को बाहर का रास्ता दिखा सकता है. कई दिग्गज क्रिकेटरों ने इसकी मांग जोर शोर से उठाई थी.वहीं बतौर कोच कार्यकाल न बढ़ाए जाने से आहत आर्थर ने कहा कि ,'मैं बेहद निराश और आहत हूं. मैंने पाकिस्तान क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिये अपनी तरफ से हर तरह से प्रयास किये.'

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान मनी ने कहा,'पीसीबी की ओर से मैं नेशनल मेंस टीम के साथ अपने कार्यकाल के दौरान कड़ी मेहनत करने वाले मिकी ऑर्थर, ग्रांट फ्लावर, ग्रांट लूडेन और अजहर महमूद को धन्यवाद देना चाहता हूं. हम कामना करते हैं कि उन्हें भविष्य में सफलता मिले.'

आर्थर के कोच रहते ही पाकिस्तान टीम साल 2017 में हुई चैंपियंस ट्रॉफी जीतने में सफल हुई थी. पाकिस्तान ने फाइनल मुकाबले में भारत को हराया था. ग्रांट फ्लावर ने मिकी ऑर्थर से दो साल पहले से ही पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजी कोच है. उनकी देख रेख में टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया. माना जाता है कि आर्थर के रहते ही टीम की फिटनेस काफी अच्छी हुई. पाकिस्तान की टीम को टी20 में नंबर वन बनाने का श्रेय भी इसी सपोर्ट स्टाफ को जाता है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ 19 रन बनाते ही इतिहास रच देंगे विराट कोहली, ऐसा बड़ा कारनामा करने वाले बनेंगे पहले बल्लेबाज

First published: 7 August 2019, 22:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी