Home » क्रिकेट » pakistan cricket team announced for Champions Trophy in England.
 

चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के इन खिलाड़ियों को मिला मौक़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2017, 15:39 IST

पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. पाकिस्तान की टीम में पूर्व कप्तान अजहर अली और उमर अकमल को शामिल किया गया है. इंग्लैंड में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तानी टीम में फहीम अशरफ इकलौता नया चेहरा हैं. वह टी-20 में पाकिस्तान के लिए खेल चुके हैं लेकिन अभी वनडे मैच में वो अभी तक पाकिस्तान की तरफ से नहीं खेले हैं.

विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल को पाकिस्तान ने टीम से बाहर कर दिया है. विकेटकीपर सरफराज अहमद की कप्तानी वाली टीम को चैंपियंस ट्रॉफी में ग्रुप बी में रखा गया है. पाकिस्तान अपना पहला मैच चार जून को भारत से खेलेगी. इसके बाद उसका मुकाबला सात जून को दक्षिण अफ्रीका और 12 जून को श्रीलंका से होगा. 

अजहर अली का भारत के खिलाफ खेलना संदिग्ध है. क्योंकि वह एक मैच का निलंबन झेल रहे हैं. अजहर की कप्तानी में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के दौरे में 1-4 से हार मिली थी. उसके बाद उन्हें न सिर्फ कप्तानी से हटाया गया बल्कि वनडे टीम से भी बाहर कर दिया गया था.  
 
उमर अकमल भी ऑस्ट्रेलियाई दौरे के बाद टीम से बाहर चल रहे थे. कामरान की वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम में वापसी हुई थी, लेकिन वहां वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए, जिसके कारण उन्हें फिर से टीम से निकाल दिया गया था.

 

चैपियंस ट्रॉफी के लिए घोषित पाक टीम

सरफराज अहमद (कप्तान), अजहर अली, अहमद शहजाद, मोहम्मद हफीज, बाबर आजम, शोएब मलिक, उमर अकमल, फकहार जमां, इमाद वसीम, हसन अली, फहीम अशरफ, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, जुनैद खान और शादाब खान.

First published: 26 April 2017, 15:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी