Home » क्रिकेट » pakistan cricketer ahmed shahzad fails dope test report
 

डोप टेस्ट में फेल हुआ पाकिस्तान का 'कोहली', अब लगेगा इतने साल का प्रतिबंध

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2018, 16:54 IST

पाकिस्तान का एक प्रमुख क्रिकेट खिलाड़ी डोप टेस्ट में कथिततौर पर फेल हो गया है. खबरों के अनुसार उन पर दो वर्ष का प्रतिबंध लग सकता है. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, पाकिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाज अहमद शहजाद डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं. 

शहजाद का हाल ही में डोप टेस्ट हुआ था जिसमें उन्हें पॉजिटिव पाया गया और पीसीबी की एंटी डोपिंग कमेटी ने उन्हें कसूरवार पाया. हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शहज़ाद के डोप टेस्ट में फेल होने को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है.

इस संबंध में पीसीबी ने ट्विटर पर लिखा, "एक खिलाड़ी कथित तौर पर डोप टेस्ट में फेल हो गया है लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नियमानुसार, जब तक सरकार की एंटी-डोपिंग एजेंसी की तरफ से इसकी पुष्टि नहीं हो जाती है, तब तक उस खिलाड़ी का नाम उजागर नहीं किया जा सकता. अगले एक-दो दिन में हमें इसका जवाब मिल जाएगा."

वहीं, पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस खिलाड़ी के रक्त का नमूना लिया गया. अगर उनके टेस्ट में फेल होने की पुष्टि हो जाती है तो उन पर दो साल का बैन लग सकता है. गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तान के शोएब अख्तर, अब्दुर रहमान, रजा हसन, मोहम्मद आसिफ जैसे खिलाड़ी भी डोप टेस्ट में फेल हुए हैं. बता दें कि शहज़ाद ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की तरफ से अभी तक 13 टेस्ट, 81 वनडे और 57 T20 मैच खेले हैं.

ये भी पढे़ं: सचिन से इस गलती की वजह से छिन गई थी टीम इंडिया की कप्तानी

First published: 21 June 2018, 16:51 IST
 
अगली कहानी