Home » क्रिकेट » Pakistan Cricketer Azhar Ali has Announces Retirement From ODIs Cricket
 

युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए इस खिलाड़ी ने वनडे क्रिकेट को कहा अलविदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 November 2018, 18:47 IST

पाकिस्तान टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान अजहर अली ने लाहौर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और यहां पर अजहर ने वनडे क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा की है. अजहर ने पाकिस्तान के युवा बल्लेबाजों को मौका देने के लिए लिए यह बड़ा फैसला लिया है.अजहर ने पाकिस्तान की टीम के लिए 53 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं, इस दौरान उन्‍होंने 1,845 रन बनाए हैं और तीन शतक और 12 अर्धशतक हैं.

 


अजहर की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम को साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया में उसकी के हाथों 4-1 की हार मिली . इस सिरीज के बाद अजहर अली को कप्तानी से हटाया गया और उनकी जगह सरफराज अहमद को कप्तान बनाया गया. अजहर ने अपने वनडे करियर का आगाज साल 2011 में आयरलैंड के खिलाफ किया था, अपने डेब्यू के बाद अजहर कई बार टीम से अंदर बाहर हुए. वह छोटे से वनडे करियर के दौरान वह कभी वनडे टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए. बता दें कि अजहर अली ने चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भारत के खिलाफ 59 रन की शानदार पारी खेली थी.

अजहर ने अपने संन्यास को लेकर कहा, "मैंने ये फैसला अचानक नहीं लिया. मैं इस बारे में पहले से सोच रहा था. टेस्‍ट पर फोकस करने का ये सही समय है. पाकिस्‍तान के पास वनडे में शानदार खिलाड़ी हैं. मैं टेस्‍ट क्रिकेट पर अपना पूरा ध्‍यान लगाना चाहता हूं. ये मेरा निजी फैसला है."

ये भी पढे़ं: कोहली ने सिरीज में बनाए 453 रन फिर भी नहीं तोड़ पाए पाक फखर जमान का ये रिकॉर्ड

First published: 1 November 2018, 18:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी