Home » क्रिकेट » Pakistan cricketer Imam-ul-Haq asks PCB to back players Rohit Sharam and BCCI Example
 

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बोर्ड को लिया आड़े हाथों, बीसीसीआई और रोहित शर्मा का उदाहरण देकर सुनाई खरी-खरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2020, 21:23 IST
Rohit Sharam

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सफेद गेंद के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं. इस बल्लेबाज ने वनडे में तीन दोहरे शतक लगाए हैं और वो ऐसा करने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं. हाल ही में उन्होंने टेस्ट मैच में भी बतौर सलामी बल्लेबाज खुद को साबित किया है. कहना गलत नहीं होगा कि वह सभी प्रारूपों में एक भरोसेमंद सलामी बल्लेबाज हैं. बीते साल ही इस खिलाड़ी ने विश्व कप (World Cup 2019) के दौरान पांच शतक लगाए हैं. विश्व कप के एक संस्करण में पांच शतक लगाने वाले रोहित एकमात्र बल्लेबाज हैं. हालांकि, एक समय था जब बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहा था.

रोहित शर्मा ने साल 2007 में टी20 विश्व कप से अपने करियर की शुरूआत की थी और यह खिलाड़ी साल 2013 तक अपने आप को साबित करने के लिए संघर्ष करता रहा. लेकिन जब साल 2013 चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy) के दौरान पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाज को बढ़ावा दिया, तो इस खिलाड़ी ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. वहीं अब पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के क्रिकेटर इमाम-उल-हक (Imam-ul-Haq) ने कहा कि पीसीबी (PCB) को भी अपने खिलाड़ियों को उसी तरह वापस करना चाहिए जैसे भारत ने रोहित शर्मा का समर्थन किया.


क्रिकेट पाकिस्तान की एक रिपोर्ट के अनुसार, इमाम ने एक इंस्टाग्राम लाइव के दौरान बात करते हुए कहा,"हमारी टीम के अंदर असफल होने का डर रहता है, हालांकि यह मेरा व्यक्तिगत आंकलन है. यही वजह है कि खिलाड़ी कई मौकों पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं. उनको दो चार मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद टीम से बाहर निकाले जाने की चिंता सताती रहती है."

इमाम-उल-हक ने आगे कहा,"खिलाड़ियों और बोर्ड के बातचीज की कमी है संचार माध्यम में अंतराल है जिसकी वजह से ही खिलाड़ियों के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी है. ऐसा दुनिया की दूसरी टीमों के साथ ऐसा नहीं है. आप रोहित शर्मा को ही उदाहरण के तौर पर ले सकते हैं, उन्होंने अपने करियर के शुरू- शुरू में अच्छा नहीं किया था लेकिन भारत ने उनके उपर भरोसा जताया और इसके फिर बाद में उनका बहुत ही शानदार तरीके से सामने आए."

कुलदीप यादव ने अनिल कुंबले को लेकर किया बड़ा खुलासा, डेब्यू मैच में रखी थी शर्त

First published: 2 May 2020, 21:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी