Home » क्रिकेट » Pakistan cricketer Mohammad amir congratulatory-message to virat kohli for his 6000 run in Test Cricket
 

कोहली की नई उपलब्धि पर पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने भेजा बधाई संदेश, कहा...

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2018, 12:12 IST

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 6000 रन पूरे कर लिए हैं. इसके लिए खिलाड़ियों और फैंस की तरफ से ढेर सारी शुभकामनाएं मिल रही है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी कोहली को इस उपलब्धि के लिए बधाई दे रहे हैं. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने कोहली को 6000 रन पूरे करने के लिए बधाई दी है.

विराट कोहली ने साउथेम्प्टन टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी के दौरान 6 रन बनाते ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 6000 रन पूरे कर लिए. कोहली ने 70वें टेस्ट की 119वीं पारी में टेस्ट क्रिकेट में 6 हजार का आंकड़ा पार किया. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद शुक्रवार को साउथेम्प्टन में हार्बर होटल के स्टाफ ने कोहली को उनकी इस उपलब्धि के लिए एक शानदार पार्टी दी. कोहली को उनकी इस उपलब्धि के लिए एक खास अंदाज में बधाई दी. कोहली ने इस पार्टी की एक फोटो ट्विटर पर शेयर कर हार्बर होटल का स्टाफ का शुक्रिय़ा किया.

कोहली के इस ट्वीट पर रिट्वीट करते हुए मोहम्मद आमिर ने भी बधाई दी. आमिर ने लिखा, बधाई हो ब्रदर, लगे रहो.

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट मैच में मैदान पर विराट कोहली और मोहम्मद आमिर के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलती है. दोनों ही एक दूसरे को कड़ी चुनौती देते हैं. लेकिन मैदान के बाहर दोनों का स्वभाव पूरी तरह से बदल जाता है.

मैदान के बाहर दोनों एक दूसरे की इज्जत करते हैं. दोनों ही एक दूसरे की तारीफ करते रहे हैं. जहां पहले मोहम्मद आमिर ने कोहली को कोहली को दुनिया का बेस्ट चेजर (रनों का पीछा करने वाला) बैट्समैन बता चुके हैं. वहीं कोहली भी आमिर की गेंदबाजी की तारीफ कर चुके हैं. कोहली ने एक बार कहा था कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके लिए पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद आमिर का सामना करना सबसे चुनौती भरा काम लगता है.

ये भी पढ़ें- कोहली ने तोड़ा 'भगवान' का रिकॉर्ड, टीम इंडिया ने होटल में पहुंचकर ऐसे दिया सम्मान

First published: 2 September 2018, 12:12 IST
 
अगली कहानी