Home » क्रिकेट » pakistan cricketer Mohammad Asif refused entry at Dubai Airport due to document
 

पाकिस्तान के इस क्रिकेटर को नहीं मिली दुबई हवाई अड्डे पर एंट्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2018, 17:58 IST

स्पॉट फिक्सिंग में प्रतिबंधित हो चुके पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ को दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रवेश करने से रोक दिया गया. आसिफ को पूरे दस्तावेज नहीं होने के कारण हवाई अड्डे के अंदर नहीं जाने दिया, इस कारण उन्हें वापस दुबई से पाकिस्तान लौटने की फ्लाइट लेनी पड़ी.

दरअसल मोहम्मद आसिफ के अनुसार उन्हें संयुक्त अरब अमीरात के दौरे के लिये एक वीजा जारी किया गया, जिसमें उन्हें शारजाह में एक T20 टूर्नामेंट खेलने के लिये आमंत्रित किया गया था. लेकिन दस्तावेज पूरे नहीं होने के कारण उन्हें हवाई अड्डे के अंदर नहीं जाने दिया.

आसिफ ने पूरे मामले में बताया "मेरे पास उनके विदेश मामलों के मंत्रालय का विशेष पत्र नहीं था जिसकी मुझे दुबई में प्रवेश करने के लिये जरूरत होती है," वहीं इस मामले में टूर्नामेंट में आमंत्रित करने वाले आयोजकों ने  कहा है कि वे इस पत्र का इंतजाम जल्द करेंगे, जिसके बाद मैं शायद वहां जाकर इस टूर्नामेंट में खेल सकूं.

ये भी पढ़ें- बॉल टैंपरिंग: बैन लगने के बाद वॉर्नर को हुआ गलती का एहसास, फैंस से मांगी माफी

बता दें कि,साल 2010 के लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त पाए जाने के कारण आईसीसी ने 2011 में आसिफ को 5 साल के लिए  क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया था. आसिफ उस दौरान फिक्सिंग के केस में फंसे थे जब पाकिस्तान की टीम साल 2010 में इंग्लैंड दौरे के लिए गए थी.

इंग्लैंड दौरे पर 32 साल के सलमान बट टीम के साथियों मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर के साथ स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण के मुख्य साजिशकर्ता थे, इसके बाद से आसिफ दोबारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी ही नहीं कर पाए हैं.

First published: 29 March 2018, 17:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी