Home » क्रिकेट » Pakistan Cricketer Salman Butt Says selection committee is constantly ignoring me for National Team
 

टीम में सेलेक्शन के लिए बोर्ड लगातार कर रहा है इग्नोर, इस दिग्गज खिलाड़ी का छलका दर्द

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2018, 21:19 IST
(espncricinfo)

सलमान बट को पाकिस्तान क्रिकेट टीम में सबसे अच्छे बल्लेबाजों में माना जाता था, लेकिन साल 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में वह स्पॉट फिक्सिंग में फंस गए. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बॉर्ड और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने उनके उपर दस साल तक का प्रतिबंध लगा दिया. इसके बाद सितंबर 2015 में उनका बैन हटा दिया गया और वह पांच साल के अंतराल के बाद पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में खेलने लगे.

अब सलमान बट ने अपने एक इंटरव्यू में बताय कि वह क्रिकेट बॉर्ड से नाराज है, बॉर्ड उन्हें लगातार अनदेखा कर रहा है. इस संबंध में उन्होंने कहा कि घरेलू T20 टूर्नामेंट में उनके अच्छे प्रदर्शन के बावजूद पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के चयनकर्ताओं ने उन्हें निरंतर अनदेखा कर दिया है.

उन्होंने आगे कहा, " मैं पिछले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला दूसरा खिलाड़ी रहा हूं लेकिन पीएसएल फ्रेंचाइजी ने अभी भी मुझे अनदेखा किया है. मुझे पाकिस्तान का खेलने का मौका नहीं दिया गया है, मैंने अपनी सजा भी काट ली है.

इसके बाद उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक ने उनसे वादा करते हुए कहा था कि मैं पीएसएल स्पॉट फिक्सिंग में शामिल नहीं था. मैं दूसरों द्वारा की गई गलतियों के कारण टीम से इतन दिन बाहर रहा था. इसके बावजूद भी चयन समिति लगातार मुझे अनदेखा कर रही है और मुख्य चयनकर्ता इंजमाम ने वादा किया कि वह मुझे पाकिस्तान-ए में मौका देंगे.

इस समय सलमान क्वैद-ए-आज़म ट्रॉफी में खेल रहे हैं . सलमान ने पाकिस्तान की टीम की तरफ से 33 वनडे, 78 टेस्ट, 24 T2O मैच खेले हैं. इसके साथ ही सलमान ने आईपील में भी हिस्सा लिया, आईपीएल में सलमान ने सात मैच खेले हैं.

ये भी पढ़ें: केएल राहुल के फ्लॉप शो के बाद अगले टेस्ट में विराट का ये 'ब्रह्मास्त्र' कर सकता है डेब्यू

First published: 2 September 2018, 21:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी