Home » क्रिकेट » Pakistan Election 2018: Glenn mcgrath says, Adam gilchrist can become Prime Minister after Imran Khan
 

इमरान खान के बाद ये महान क्रिकेटर बनेगा प्रधानमंत्री!

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2018, 16:22 IST
(file photo )

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने जा रहे पूर्व क्रिकेटर इन दिनों मीडिया और सोशल मीडिया पर खासे चर्चा में बने हुए है. इमरान खान ने अपनी कप्तानी में 1992 में पाकिस्तान को पहली बार आईसीसी विश्वकप का खिताब दिलाया था. हालिया चुनावों में इमरान की पार्टी पीटीआई सबसे बड़ा दल बनकर उभरी है. ऐसे में उनके पीएम बनने की पूरी संभावना है.

इमरान खान को लेकर देश और विदेश के कई दिग्गज क्रिकेटर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. उनकी सफलता की तारीफ कर रहे हैं. इसी बीच आस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लैन मैकग्रा का मानना है कि इमरान खान की तरह ही पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट भी प्रधानमंत्री बन सकते हैं. गिलक्रिस्ट में भी इमरान खान की तरह कुशल राजनीतिज्ञ बनने की क्षमता है.

हाल ही में ग्लैन मैकग्रा एमआरएफ पेस फाउंडेशन में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे. जहां पत्रकारों ने मैकग्रा से सवाल पूछा कि आपके अनुसार, आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों में कौन इमरान खान की बराबरी करने की योग्यता रखता है. इसके जवाब में मैकग्रा ने कहा कि ‘‘अगर कोई होगा तो मुझे लगता है कि वह एडम गिलक्रिस्ट होगा. वह बेहद कूटनीतिक है.’’

file photo

आपको बता दें कि मैकग्रा और गिलक्रिस्ट ने एक साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए कई सालों तक क्रिकेट खेला है. 90 के दशक में मैकग्रा और गिलक्रिस्ट ऑस्ट्रेलियाई टीम की धुरी हुआ करते थे. दोनों की उपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया ने 1999 और 2003 का विश्वकप का खिलाभ भी अपने नाम किया था.

ये भी पढ़ें- अजहर की इमरान खान को नसीहत, क्रिकेट टीम से मु्श्किल है देश संभालना

First published: 28 July 2018, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी