Home » क्रिकेट » Pakistan Election 2018: Mohammad Azharuddin on Imran Khan, says He has to take bold decisions for Pakistan
 

अजहर की इमरान खान को नसीहत, क्रिकेट टीम से मु्श्किल है देश संभालना

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2018, 14:04 IST
(file photo )

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अज़हरूद्दीन ने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के 'वज़ीर ए आज़म' बनने जा रहे इमरान खान को क्रिकेट की तरह सत्ता में भी कड़े फैसले लेने के लिए नसीहत दी है. उन्होंने कहा है कि इमरान के लिए सत्ता की ये राह आसान नहीं होंगे, उनको काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा.

आपको बता दें कि पाकिस्तान में हुए आम चुनाव 2018 में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इसांफ (PTI) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. हालांकि उनको पूर्ण बहुमत नहीं मिला है, लेकिन सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते इमरान खान ही पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनते दिखाई दे रहे हैं.

पीटीआई से बात करते हुए अजहर ने कहा कि पाकिस्तानी कप्तान इमरान खान के लिए सत्ता का ये रास्ता फूलों से सजा नहीं होगा. उनको कई मुश्किलात का सामना करना पड़ेगा. उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह के पॉज़ीटिव, बोल्ड और व्यक्तिगत फैसले इमरान खान ने क्रिकेट के मैदान पर लिए थे, उसी तरह उनको सत्ता में रहकर अपने मुल्क के लिए भी लेने होंगे.

इमरान खान की गेंदो का सामना करने वाले टीम इंडिया के इस स्टाइलिश क्रिकेटर ने कहा कि अभी के लिए हम सिर्फ देख और इंतज़ार कर सकते हैं कि क्या होता है, किसी देश का नेतृत्व करना और क्रिकेट टीम का नेतृत्व दो अलग-अलग चीज़ें होती हैं. तो हम देखते हैं कि वो क्या करते हैं.'

भारत से पाकिस्तान के संबंधों को लेकर अजहर ने कहा कि इमरान को सत्ता में रहकर यह सुनिश्तित करना होगा कि दोनों पड़ोसी मुल्कों के बीच दुश्मनी को समाप्त किया जा सके. सबसे पहले तो उनको अपने मुल्क ही परेशानी को समाप्त करना होगा. पाकिस्तान इस समय सबसे ज्यादा मुश्किल में है. उसके बाद वो बाकी चीज़ों को ठीक कर सकता है. उन्होंने आगे कहा कि जब दोनों देशों के बीच इतना अधिक बैर और तनाव है तो बातचीत करना आसान नहीं रहेगा. पहले पाकिस्तान की ओर से इस तरह की चीज़ें रूकें उसके बाद भारत आगे आकर बात करेगा. उन्हें बहुत सी स्थिती सुधारनी होंगी.

अजहर ने कहा कि वो इमरान खान के पाकिस्तान का पीएम बनने को लेकर काफी खुश हैं. एक क्रिकेटर किसी देश का पीएम बनने जा रहे है. उन्होंने कहा कि मैंने इमरान खान को अभी तक बधाई नहीं दी है.

ये भी पढें- पाकिस्तान रिजल्ट 2018: कपिल देव बोले- इमरान खान के पीएम बनने से भारत से रिश्ते सुधरेंगे

First published: 28 July 2018, 14:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी