Home » क्रिकेट » Pakistan Fan Question "Playing IPL But Not PSL Why?" Jimmy Neesham savage Reply
 

पाकिस्तानी फैन ने कहा-पैसों के लिए आईपीएल खेलते हो, पीएसएल क्यों नहीं? न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने दिया करारा जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2020, 19:54 IST

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के ऑल राउंडर खिलाड़ी जीमी निशम (Jimmy Neesham) मौजूदा समय में सीमित ओवर क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं. इस साल आईपीएल में जीमी निशन किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की तरफ से खेलने वाले हैं. किंग्स इलेवन पंजाब फ्रेंचाइजी ने उन्हें 50 लाख की कीमत में खिलाड़ियों की नीलामी में खरीद था. जीमी इससे पहले आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाईट राइडर्स की तरफ से खेल चुके हैं. हालांकि, वो अभी तक अपना प्रभाव छोड़ने में सफल नहीं हुए हैं और माना जा रहा है कि वो इस साल आईपीएल में अपना बेहतर प्रदर्शन करेंगे. क्रिकेट फील्ड से दूर, जीमी निशम सोशल मीडिया पर कापी सक्रिय रहते हैं और अगर कोई उन्हें किसी तरह से ट्रोल करने की कोशिश करता है तो उसे वो मुंहतोड़ जवाब देते हैं और हाल ही में उन्होंने एक पाकिस्तानी फैंस को करारा जवाब दिया है.

दरअसल, एक पाकिस्तानी फैंन ने जीमी निशम से सवाल पूछा कि आखिर वो आईपीएल में खेलते हैं और पाकिस्तान सुपर लीग में क्यों नहीं खेलते. इसके बाद यह फैन एक कदम आगे बढ़ते हुए खुद के सवाल का जवाब देने की कोशिश करता है. इस फैन ने आगे लिखा कि आईपीएल से आपको ज्यादा पैसा और शोहरत मिलती है लेकिन पीएसएल के साथ ऐसा नहीं है और शायद इसीलिए आप नहीं खेलते हैं. जीमी निशम ने इस फैन को करारा जवाब देते हुए उसका मुंह बंद कर दिया. जीमी निशम ने लिखा,"या फिर क्योंकि पीएसएल हमारे होम समर के बीच में पड़ता है?"

बता दें , पीएसएल की शुरूआत आमतौर पर फरवरी में होती है और टूर्नामेंट मार्च के अंत तक चलता है दूसरी तरफ आईपीएल मार्च के अंत से शुरू होता है. आईपीएल जिस दौरान होता है, उस दौरान कई टीमें अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों से दूर रहती हैं, जबकि पीएसएल के दौरान कई टीमों के अंतरराष्ट्रीय और घरेलू सीरीज होती है.

जीमी निशम इस साल किंग्स इलेवन पंजाब में केएल राहुल की अगुवाई में आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे. किंग्स इलेवन पंजाब ने अभी तक एक बार भी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं किया है, ऐसे में केएल राहुल की कोशिश होगी कि  19 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहे टूर्नामेंट में वो टीम को जीत दिलाएं.


IPL 2020: सुरेश रैना पर CSK के मालिक ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- होटल के कमरे से नहीं थे खुश, धोनी के साथ विवाद के बाद छोड़ा

First published: 31 August 2020, 15:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी