Home » क्रिकेट » Pakistan fast bowler mohammad amir may takes retirement international cricket test match due to 2019 world cup
 

पाकिस्तान का यह प्लेयर टेस्ट क्रिकेट को कहेगा अलविदा, विराट कर चुके हैं तारीफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 March 2018, 11:35 IST

पाकिस्तान टीम के कोच मिकी आर्थर के अनुसार उनकी टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर टेस्ट क्रिकेट से दूरी बनाने के बारे में सोच रहे हैं. आमिर यह फैसला वर्ल्डकप 2019 को लेकर कर रहे हैं, क्योंकि वह टेस्ट क्रिकेट लंबे प्रारूप वाले बोझ को ज्यादा समय तक नहीं झेलना चाह रहे हैं.

बता दें कि मोहम्मद आमिर पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज हैं, आमिर ने 17 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू कर लिया था. वर्ल्डकप 2019 में खेलने के लिए अमिर पूरी तरह से फिट हैं, 2019 के वर्ल्डकप में खेलने के सवाल को लेकर ईएसपीएन क्रिकइंफो से अामिर ने कहा, "वो टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए मना नहीं कर रहे हैं, लेकिन टीम में एक रोटेशन पॉलिसी होनी चाहिए, इसके तहत ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया जाए. पहले के मुकाबले इन दिनों क्रिकेट बहुत ज्यादा हो गया है, ऐसे में एक गेंदबाज को लंबे समय तक खुद को फिट रखना बेहद चुनौती भरा काम हो गया है.”

बता दें कि अमिर की तारीफ विराट कोहली भी कर चुके हैैं, चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान विराट कोहली ने आमिर की तारीफ करते हुए उन्हें दुनिया का सबसे मुश्किल गेंदबाज बताया था. इतना ही नहीं विराट ने साल 2016 में खेले गए वर्ल्ड T20 के दौरान भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच से पहले अपना बैट भी आमिर को गिफ्ट किया था.

आमिर ने 5 साल बैन झेलने के बाद क्रिकेट में साल 2016 में वापसी की थी, बता दें कि आमिर पर साल 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स टेस्ट में मैच फिक्सिंग का आरोप लगा था, जिसके बाद उन्हें पांच साल के लिए बैन कर दिया गया था.

अगर आमिर के क्रिकेट करियर के बात करें तो आमिर ने 2016 से लेकर अब तक 16 टेस्ट मैच खेले हैं, जिस दौरान उन्होंने 44 विकेट अपने नाम किए है.आमिर ने 30 टेस्‍ट,40 वनडे और 35 T20 मैच पाकिस्‍तान की तरफ से खेले हैं, टेस्‍ट क्रिकेट में 95, वनडे में 57 और T20 में 41 विकेट उनके नाम पर दर्ज हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में 44 रन देकर 6 विकेट उनका अब तक का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है.

First published: 27 March 2018, 11:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी