Home » क्रिकेट » Pakistan Former Cricketer Wasim Akram may be the new chairman of the PCB Reports
 

इमरान खान के बाद वसीम अकरम को पाकिस्तान में मिलेगा ये बड़ा पद!

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2018, 16:25 IST
(Filephoto)

पाकिस्तान में आम चुनाव 25 जुलाई 2018 को हुए. इस चुनाव में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ 272 सीटों में से 115 सीटें लेकर आई है और इमरान खान प्रधानमंत्री बनने की रेस में सबसे आगे है. इसके बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम भी अब ताज पहनने वाले हैं, वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अगले अध्यक्ष बन सकते हैं.

इस समय पीसीबी के अध्यक्ष नजम सेठी है और 2013 और 2014 में उन्होंने पीसीबी अध्यक्ष के रूप में कार्य किया. इसके बाद साल 2014 में शहरयार खान अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित किया गया था और सेठी पीसीबी के 30 वें अध्यक्ष बने.

बता दें इस समय पाकिस्तान क्रिकेट के अपने देश में हालात ठीक नहीं है, साल 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर बस हमले से पाकिस्तान ने अपनी क्रिकेट की प्रतिष्ठा पर हमला किया था. इसके बाद देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट रुक गया था, लेकिन जिम्बाब्वे ने 2015 में पाकिस्तान का दौरा किया जिसके बाद पाकिस्तान में क्रिकेट धीरे-धीरे चल रहा है.

 पाकिस्तान क्रिकेट को वसीम जैसे व्यक्ति की जरूरत है

परिवार के सदस्य स्पोर्टस मिर्ची से कहते हैं, " हां, वासीम अगले पीसीबी अध्यक्ष बनने के लिए अग्रणी धावक है. पाकिस्तान क्रिकेट को वसीम जैसे व्यक्ति की जरूरत है जो नियमित रूप से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को देश में वापस ला सकता है. यह भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंधों को सुधारने के बारे में भी बात करता है."

ये भी पढे़ं: अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से हो सकते हैं बाहर, चोट की वजह से प्रैक्टिस मैच में नहीं की गेंदबाजी

First published: 27 July 2018, 16:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी