Home » क्रिकेट » pakistan former fast bowler wasim akram attacks on icc to not agree bcci to play series with pakistan and team india cricket
 

जानिए ICC पर क्यों भड़के पाकिस्तान के ये महान गेंदबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 November 2017, 12:48 IST

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) को आड़े हाथों लिया है. पाकिस्तान के साथ टीम इंडिया ने काफी लंबे समय से द्विपक्षीय क्रिकेट सिरीज नहीं खेली है. दोनों देशों के बीच सिरीज आयोजित करने के लिए बीसीसीआई को राजी नहीं कर पाने पर वसीम अकरम ने आईसीसी पर बड़ा निशाना साधा.

वसीम अकरम ने शुक्रवार को कहा, " ऐसा लगता है कि आईसीसी के पास भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सिरीज खेलने के लिए राजी करने की शक्ति ही नहीं है. अपने समय में स्विंग के सुल्तान कहे जाने वाले अकरम ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्य की बात है कि पाकिस्तान और भारतीय क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ मैच खेल पाने में सक्षम नहीं हैं."

51 वर्षीय अकरम ने भारत-पाकिस्तान द्विपक्षीय श्रृंखला की पहल में असफल होने के लिए आईसीसी की आलोचना की. अकरम का मानना है कि इस मुद्दे को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए. 'जियो टीवी' को दिए एक बयान में अकरम ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि आईसीसी के पास बीसीसीआई को राजी करने का अधिकार हैं, लेकिन मैं एक बार फिर इस बात को दोहराना चाहता हूं कि लोगों से लोगों का संपर्क बेहद जरूरी होता है. राजनीति और खेल को एक-दूसरे से अलग रखना चाहिए."

अकरम ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच का मैच, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सिरीज से कहीं अधिक रोमांचक होता है. अपने करियर में 356 वनडे मैचों में 502 विकेट लेने वाले अकरम ने कहा कि एशेज सिरीज को करीब दो करोड़ लोग देखते हैं, लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले किसी भी मैच को अरब लोग देखते हैं.

बीसीसीआई ने साल 2014 में पाकिस्तान के साथ 2015 से 2023 तक छह द्विपक्षीय सिरीज खेलने के लिए अपनी स्वीकृति दी थी, जिसमें से चार सिरीज का आयोजन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा किया जाना था. हालांकि, दोनों देशों की सीमाओं पर तनाव व राजनीतिक परेशानियों के कारण बीसीसीआई ने पाकिस्तान के साथ किसी भी प्रकार की सिरीज खेलने से इनकार कर दिया है.

गौरतलब है कि इस साल आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत का सामना पाकिस्तान से हुआ था, जिसमें सरफराज अहमद की टीम ने विराट कोहली की टीम को 180 रनों से मात दी थी.

First published: 11 November 2017, 12:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी