Home » क्रिकेट » Pakistan head coach Mickey Arthur opines Is Babar Azam as good as Virat Kohli?
 

पाक कोच मिकी आर्थर ने दिया हैरान करने वाला बयान, बताया-बाबर आज़म और कोहली में कौन है बेहतर

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2019, 11:07 IST

पाकिस्तान के प्रतिभाशाली बल्लेबाज़ बाबर आज़म की तुलना लगातार विराट कोहली से की जा रही है. लिमिटेड ओवर क्रिकेट में बाबर ने कई बार खुद को साबित भी किया है. वही अब पाकिस्तान के कोच मानना है कि अभी उनकी और कोहली की तुलना नहीं करना चाहिए.

पाकिस्तानी अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने आर्थर के हवाले से लिखा, "मुझे लगता है कि वह (बाबर) बहुत जल्द क्रिकेट के सभी तीनों प्रारूपों में विश्व के शीर्ष पांच बल्लेबाजों में शामिल होंग. मुझे अब लगता है कि दो साल पहले बाबर को कोहली के बराबर का बल्लेबाज बताकर मैंने जल्दबाजी कर दी थी क्योंकि उन्होंने अपना क्लास दिखाने में थोड़ा समय लिया." 24 वर्षीय बाबर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में 90 रन की शानदार पारी खेली थी. हालांकि, उनकी इस पारी के बावजूद पाकिस्तान को सात रन से हार का सामना करना पड़ा. इस जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है.

उन्होंने आगे कि कहा कि आप दो साल पहले उन्हें नेट में देखते तो आपको अहसास होता कि वह एक लड़के हैं लेकिन जो अब एक युवा व्यक्ति के रूप में परिवर्तित हो चुके हैं. वह मजबूत और फिट हुए हैं. समय बीतने के साथ उनके खेल में निखार आया है और वह बेहतर हुए हैं. बाबर अभी दक्षिण अफ्रीका के साथ टी-20 सीरीज में दो पारियों में 128 रन बनाकर सर्वोच्च स्कोरर हैं. उन्होंने वनडे सीरीज की पांच पारियों में 195 रन बनाए थे.

आर्थर ने कहा,'मैंने कभी बाबर को लेकर अपने मन में संदेह नहीं रखा. वह लगातार बेहतर हो रहे हैं. हमारे लिए सबसे ज्यादा उत्साहित करने वाली बात यह है कि हमने उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन अभी तक नहीं देखा है. वह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर शानदार रहे हैं.'
(एजेंसी इनपुट के साथ)

First published: 6 February 2019, 11:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी