Home » क्रिकेट » Pakistan lose to lowest ODI scorer, Dunedin demolition Trent Boult new zealand
 

वनडे के सबसे कम स्कोर पर आउट होने से बाल-बाल बचा पाकिस्तान

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2018, 16:44 IST

पाकिस्तान को एक बार फिर न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा है. न्यूजीलैंड ने तीसरे वनडे मैच में पाकिस्तान को 183 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने ये वनडे सिरीज भी अपने नाम कर ली.

इस मैच में न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट की घातक गेंदबाजी ने पाकिस्तान की कमर तोड़कर रख दी. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 257 रन बनाये. इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम 28वें ओवर में महज 74 रन पर आउट हो गई. इस हार के साथ ही पांच वनडे मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड ने 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है.

इस मैच में एक समय पाकिस्तान का स्कोर 19वें ओवर में आठ विकेट पर 32 रन था. हालाँकि पाकिस्तान इस मुकाबले में वनडे के सबसे न्यूनतक स्कोर पर आउट होने के रिकॉर्ड से बच गयी. गौरतलब है कि वनडे का न्यूनतम वनडे स्कोर जिम्बाब्वे के नाम है 35 रन है.

इससे पहले भी पाकिस्तान का न्यूनतम वनडे स्कोर 43 रन है. पाकिस्तान की ओर से सरफराज अहमद (14), मोहम्मद आमिर (14) और रूम्मान रईस ( 16 ) ने आखिरी दो विकेट के लिए 42 रन बनाये.

 

न्यूजीलैंड की ओर से कोलिन मुनरो ने शादाब खान को बोल्ड किया और हसन अली को विलियमसन के हाथों लपकवाया. इससे पहले न्यूजीलैंड के लिये केन विलियमसन ( 73 ) और रोस टेलर ( 52 ) के अलावा मार्टिन गप्टिल ( 45 ) ने उपयोगी पारियां खेली.

बोल्ट ने इस मैच में कुल पांच विकेट चटकाए. उन्होंने अजहर अली, फखर जमान और मोहम्मद हफीज को आउट किया.

First published: 13 January 2018, 16:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी