Home » क्रिकेट » Pakistan opening Sami Aslam reportedly quitting Pakistan cricket and moving to USA
 

पाकिस्तान का यह बल्लेबाज छोड़ना चाहता है अपना देश, लगाए हैं 25 शतक, ये है वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 November 2020, 23:29 IST

पाकिस्तान के बाएं हाथ के बल्लेबाज समी असलम ने 2015 से 2017 तक सलामी बल्लेबाज के रूप में 13 टेस्ट मैच खेले थे. इस दौरान उन्होंने 31 के औसत से 791 रन बनाए थे, जिसमें उन्होंने 91 का उच्चतम स्कोर बनाया था. हालांकि, 24 साल की उम्र में समी असलम का पाकिस्तान क्रिकेट करियर खत्म हो सकता है.

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, 2019 में समी असलम की अपनी घरेलू टीम दक्षिणी पंजाब के साथ किसी बात को लेकर खटपट हुई थी. यह बात इतनी बढ़ गई कि यह बल्लेबाज अब पाकिस्तान छोड़कर अमेरिका के लिए खेलने पर विश्वास कर रहा है.


समी असलम पाकिस्तान में प्रीमियर फर्स्ट क्लास टूर्नामेंटों में से एक कायदे आजम ट्रॉफी में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक रहे हैं. दक्षिणी पंजाब के लिए खेलते हुए उन्होंने 78 की औसत से 800 से अधिक रन बनाए हैं. समी असलम कायदे आजम ट्रॉफी में दक्षिणी पंजाब के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक हैं.

ईएसपीएनक्रिकइन्फो ने अपनी एक रिपोर्ट में उस घटना का भी जिक्र किया है जब दक्षिणी पंजाब और नार्थन पंजाब के बीच मुकाबला हो रहा था और दक्षिणी पंजाब को जीत के लिए 11 ओवरों में 89 रनों की जरूरत थी. हालांकि, इसके दो ओवर के बाद ही समी असलम ने मैच को ड्रा करने का फैसला लिया. समी असलम का यह फैसला कोच को पसंद नहीं आया और इसके बाद समी असलम कभी कप्तान नहीं बने.

समी असलम ने 2020 में कायदे आजम ट्रॉफी में बलूचिस्तान के साथ खेलने का फैसला लिया. लेकिन, उनका बल्ला खामोश रहा और वो सिर्फ एक अर्धशतक ही लगा पाए.

बता दें, पाकिस्तान क्रिकेट टीम में आबिद अली और शान मसूद ने बतौर सलामी बल्लेबाज अपनी जगह पक्की कर ली है, वहीं उनके बाद लाइन में इमाम उल हक हैं, ऐसे में टीम में समी की वापसी होगी इसकी उम्मीद काफी हैं.

वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट में इस बात का भी दावा किया गया है कि समी असलम ने अमेरिका की बड़ी टी20 लीग का ऑफर स्वीकार कर लिया है और यह बल्लेबाज आने वाले दिनों में अमेरिका में ही बसना चाहता है, इसी कारण वो पाकिस्तान छोड़ना चाहता है.

WTC Point Table: आखिर कैसे टीम इंडिया को पीछे छोड़ ऑस्ट्रेलिया पहुंची टॉप पर, जानिए आईसीसी का नया नियम

First published: 21 November 2020, 23:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी